scriptपूर्व उप राष्ट्रपति के स्मृति स्थल के हाल खराब, शेखावत की मूर्ति तक नहीं लगवा सकी सरकार | former chief minister will be honored birth anniversary Bhairon Singh | Patrika News

पूर्व उप राष्ट्रपति के स्मृति स्थल के हाल खराब, शेखावत की मूर्ति तक नहीं लगवा सकी सरकार

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2017 10:44:34 am

Submitted by:

rajesh walia

शेखावत की जयंती पर सोमवार को उनके स्मृति स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा।

Bhairon Singh
जयपुर

पूर्व उपराष्ट्रपति एवं पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत के स्मृति स्थल की ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। लंबा समय बीत जाने के बाद भी स्मृति स्थल पर सरकार ने न तो शेखावत की कोई मूर्ति लगवाई है और न ही कोई स्मारक बनवाया गया है।
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय विद्याधरनगर में स्मृति स्थल के लिए यह जमीन आवंटित हुई थी। उस समय मौके पर ग्रीनरी विकसित की गई, लेकिन वर्तमान सरकार के आने के बाद मौके पर कोई काम नहीं किया गया। यहां तक कि स्थल का रखरखाव भी ढंग से नहीं हो पाया, जिसके कारण आज यह स्थल बदहाली का शिकार है।
सर्वधर्म सभा आज
शेखावत की जयंती पर सोमवार को उनके स्मृति स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा। इससे पूर्व विधानसभा में पुष्पांजलि कार्यक्रम होगा। विधानसभा सचिव पृथ्वीराज ने बताया कि कार्यक्रम में मंत्रिपरिषद सदस्य, विधायक, पूर्व विधायक, विधानसभा सचिवालय के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ शेखावत के परिजन भी भाग लेंगे
पश्चिमी हवाओं ने रोकी सर्दी की रफतार,दिन का तापमान अभी भी अगस्त की तरह


रवींद्र मंच पर होगा सम्मान समारोह
पूर्व उपराष्ट्रपति एवं पूर्व मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत की जयंती पर सोमवार को रवींद्र मंच पर वरिष्ठ विधायक-सांसदों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। स्वर्गीय सुंदरसिंह भंडारी चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सहित 11 राजनेताओं को सम्मानित किया जाएगा।
समारोह के संयोजक गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पत्रकारों को बताया कि अपराह्न तीन बजे आयोजित इस कार्यक्रम में पहले उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू आने वाले थे, लेकिन व्यस्तता के कारण अब वे नहीं आ रहे हैं। हालांकि कार्यक्रम यथावत रहेगा। इसमें छह या अधिक बार विधायक व सांसद रहने वाले राजनेताओं का सम्मान किया जाएगा, चाहे वे किसी भी दल के सदस्य रहे हों। कार्यक्रम में राज्यपाल व मुख्यमंत्री सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो