scriptप्रदेश में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 17 नए कोरोना पॉजिटिव- Corona Virus | Found 17 new corona positives In Rajasthan | Patrika News

प्रदेश में फिर कोरोना विस्फोट, मिले 17 नए कोरोना पॉजिटिव- Corona Virus

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2021 08:00:14 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

9 जिलों में मिले नए संक्रमितसर्वाधिक 7 मिले राजधानी जयपुर में एक्टिव केस एक बार फिर 100 पारराज्य में 104 हुए एक्टिव केस

Found 17 new corona positives In Rajasthan

Found 17 new corona positives In Rajasthan

Jaipur प्रदेश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। बुधवार को प्रदेश में 17 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positives) दर्ज किए गए। यह सितंबर माह में एक दिन में मिले नए कोरोना पॉजिटिव की अधिकतम संख्या है। 9 जिलों में यह नए कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए हैं। इसी चिंताजनक संख्या के बीच एक्टिव केस 100 पार कर गए हैं। अब राज्य में 104 एक्टिव केस हैं। जबकि यह 80 के आसपास स्थिर थे और इनकी स्थिरता से संक्रमण की स्थिति में भी सुधार था। अब संक्रमण दर के साथ ही एक्टिव केस बढ़ने से प्रदेश की चिंता बढ़ गई है। जबकि 24 घंटों में सिर्फ 6 मरीजों की रिकवरी दर्ज की गई है।
सितंबर में सर्वाधिक
सितंबर माह की शुरुआत नए कोरोना संक्रमितों की संख्या के लिहाज से अच्छी रही थी। एक सितंबर को प्रदेश में 5 मरीज मिले थे, जबकि एक्टिव केस 81 ही थे। वहीं इससे पहले मरीजों की अधिकतम संख्या 12 ही रही। चार सितंबर को 10, 7 और 8 सितंबर को 12-12 और 14 सितंबर को 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब 15 सितंबर को सर्वाधिक 17 नए मरीज मिले हैं। जबकि 15 दिनों में एक्टिव केस में 22 का इजाफा हो गया है।
यह रहा कोरोना का गणित
कोरोना (Corona Virus) के जयपुर में 7, अजमेर में 3, अलवर, भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, सीकर और उदयपुर में एक-एक नया मरीज मिला है।

जयपुर में मिले 7 नए कोरोना पॉजिटिव
जयपुर जिले में एक बार फिर नए कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह संख्या बढ़ने के साथ ऐसे इलाकों की संख्या भी बढ़ी है, जहां संक्रमित मिले हैं। जिले के पांच इलाकों में ये नए संक्रमित दर्ज किए गए हैं। जयपुर के झोटवाड़ा में 2, कोटपूतली में 2, गोपालपुरा, जवाहर नगर और टोंक रोड में एक-एक नया कोरोना पॉजिटिव मिला है। जयपुर जिले में अभी 31 एक्टिव केस हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो