scriptचार अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए की शराब बरामद | Four interstate smugglers arrested, liquor worth lakhs recovered | Patrika News
जयपुर

चार अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए की शराब बरामद

तस्करों के नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस

जयपुरJun 21, 2020 / 10:52 pm

Lalit Tiwari

चार अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए की शराब बरामद

चार अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए की शराब बरामद

ऑपरेशन हाइवे के तहत अवैध शराब तस्करी के खिलाफ जयपुर ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार अर्न्तराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में शराब बरामद की हैं। पुलिस आरोपियों के नेटवर्क को खंगालने में जुट गई हैं।
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि हाइवे पर अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थानाधिकारी चंदवाजी विक्रांत शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लग्जरी गाड़ियों में गुरुग्राम हरियाणा से मंहगे ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब लाई जा रही है। इस पर एडिशनल एसपी ज्ञानचंद यादव और चन्दवाजी थानाधिकारी विक्रांत शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
इस तरह पकड़ा-
पुलिस ने मनोहरपुर टोल नाका पर पहुंचकर नाकाबंदी शुरु की। इसी दौरान कोटपूतली की तरफ से आ रही टैक्सी परमिट की तीन लग्जरी कारों को रुकवाकर चैक किया तो उसमें 283 बोतल मंहगे ब्राण्ड की शराब कार्टन में पैक मिली। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नीमकाथाना सीकर निवासी नंदू सिंह, कानोता निवासी भोलाशंकर, दौसा निवासी अभिषेक नरूका और जमवारामगढ़ निवासी देवराज को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी शराब गुरुग्राम से लेकर आ रहे थे और जयपुर में खपाने वाले थे। आरोपी इससे पहले कितनी बार शराब लेकर आए। शराब किस से लाते है तथा किन किन को सप्लाई करते है इस संबंध में पूछताछ की जा रही हैं।
वारदात करने का तरीका-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी कोरोना महामारी के दौरान आवश्यक सेवाओं और साम्रगी के परिवहन की आड़ में शराब तस्करी का गोरखधंधा कर रहे है। इसके लिए एक गाड़ी जो सबसे आगे चलती है उसे पर जेएनयू हॉस्पीटल इस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइन्स एण्ड रिसर्च सेन्टर का आवश्यक सेवाओं का पास गाड़ी के सामने वाले शीशे पर लगाकर चलते है जिससे की पुलिस आबकारी और अन्य एजेसिंयों को गुमराह किया जा सके। पुलिस का मानना है कि आरोपियों से कई जानकारियां अभी मिल सकती हैं।

Home / Jaipur / चार अर्न्तराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए की शराब बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो