scriptराहगीरों से लक्की ड्रा के नाम से ठगी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार | Four miscreants arrested for cheating passersby in the name of lucky d | Patrika News

राहगीरों से लक्की ड्रा के नाम से ठगी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2021 06:55:04 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

एक दर्जन लूट और ठगी की वारदात करनी कबूली

राहगीरों से लक्की ड्रा के नाम से ठगी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

राहगीरों से लक्की ड्रा के नाम से ठगी करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने लूट और लक्की ड्रा के नाम ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर चार बदमाशों को पकड़ा हैं। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने एक दर्जन लूट और ठगी की वारदात करनी कबूली हैं।
डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि परिवादी सचिवालय कॉलोनी बरकत नगर निवासी घनश्याम दास ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि 11 जून को एक व्यक्ति ने उसे रोककर लक्ष्मी मार्केट का पता पूछा। उसी समय एक और व्यक्ति आ गया। उसके बाद पहले व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति से थैले में रखी पर्चियों को देखते हुए पर्ची निकालने को कहा। फिर दुबारा पर्ची निकाली। इस पर दोनों पर्चियों के 600-600 रुपए पहले व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को दिए। इसी दौरान पहला व्यक्ति कुछ देर के लिए पैसे खुले करवाने की कहकर चला गया। उसको दूसरे ने खोला और उसने पर्ची निकालकर अलग रख दी। पहले वाला वापस आ गया तो दूसरे वाले ने अपनी अंगूठी निकालकर थैले में रखी थी और बोला कि आप भी अपनी अंगूठी निकालकर थैले में रख दो। इसके बाद दोनों अंगूठी लेकर भाग गए।
सीसीटीवी कैमरों को खंगाला-
पुलिस ने मामला दर्ज कर राह चलते लोगों को झांसा देकर ठगी करने वालों की जानकारी जुटाई। पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पुलिस निरीक्षक पन्नालाल ने बजाज नगर टीम के साथ कार्रवाई करते हुए शास्त्री नगर निवासी दीपक गोस्वामी, जीतू गोस्वामी, रोहित गोस्वामी और शाहगंज आगरा उत्तर प्रदेश निवासी उत्तम गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया।
इस तरह करते थे वारदात-
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह जयपुर शहर में बस स्टैण्ड, पार्को और एकांत जगहों पर पता पूछने के बहाने राहगीरों, वृद्धजन लोगों को रोककर लक्की ड्रा के नाम से पर्चियां दिखाकर लूट और ठगी की वारदात करते हैं। आरोपी पीड़ितों से नकदी या सोने की अंगूठी ले लेते हैं।
आरोपी जयपुर शहर में बजाज नगर, जवाहर सर्किल, मानसरोवर, वैशाली नगर झोटवाड़ा, सोडाला, सदर, आमेर, गलता गेट, ट्रांसपोर्ट नगर में राह से चलते लोगों को झांसा देकर लूट की वारदात करनी कबूली हैं। जिसमें पीड़ितों से 9 सोने की अंगूठी ले चुकी हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो