scriptशोपियां के पिंजोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी | four terrorist killed in pinjora | Patrika News

शोपियां के पिंजोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2020 11:14:07 pm

Submitted by:

anoop singh

जम्मू-कश्मीर: लगातार दूसरे दिन जिले में मुठभेड़

शोपियां के पिंजोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी

शोपियां के पिंजोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की लगातार दूसरे दिन आतंकियों से मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के 4 आतंकी मार गिराए। सोमवार सुबह शोपियां के ही पिंजोरा गांव में आतंकियों के होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की। खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।
हथियार बरामद, 2018 में चुनी आतंक की राह
सुरक्षाबलों ने इन सभी से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए। मारे गए आतंकियों में एक उमर धोबी पिंजोरा का ही निवासी था। एक अन्य आतंकी रईस भी शोपियां के ही वेहिल का रहना वाला था। दोनों ने ही वर्ष 2018 में हिजबुल जॉइन की थी।
चीन ने भारतीय सीमा के पास हजारों सैनिक के साथ किया युद्धाभ्यास
ग्लोबल टाइम्स: बातचीत के 24 घंटे बाद चीन का प्रोपेगेंडा वीडियो
नई दिल्ली. बीजिंग . भारत और चीन के सैन्य कमांडर्स के बीच बैठक खत्म हुए 24 घंटे भी नहीं बीते कि चीनी सेना ने भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा शुरू कर दिया है।
चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने वीडियो रिपोर्ट में दावा करते हुए कहा कि चीनी सेना ने कुछ ही घंटों में हजारों सैनिक और सैन्य गाडिय़ों को हुबेई प्रांत से भारत-चीन सीमा पर तैनात कर दिया है। ग्लोबल टाइम्स और चीन के सीसीटीवी चैनल की रिपोट्र्स को मानें तो चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने एक मैन्युवर-ऑपरेशन के जरिए अपने सेंट्रल प्रांत, हुबेई से हजारों की तादाद में सैनिकों को सिविल एयरक्राफ्ट, ट्रैन और बसों के जरिए भारत सीमा से सटे हाई-ऑल्टिट्यूड रिजन में भेजने की ड्रिल की। ग्लोबल टाइम्स ने जो वीडियो जारी किया लगता है कि यह एक वीडियो-शूट है, क्योंकि सैनिकों की वर्दी पर एक भी सिलवट नहीं है।
‘सबको मालूम है सीमा की हकीकतÓ
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में भाजपा के कद्दावर नेता और गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने लिखा है कि “सबको मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।” अमित शाह ने 7 जून को बिहार में आयोजित वर्चुअल रैली के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो