पर्स छीनने और नकबजनी की वारदात करने वाले चार शातिर गिरफ्तार, बालअपचारी निरूद्ध

पर्स छीनने और नकबजनी की वारदात करने वाले चार शातिर गिरफ्तार, बालअपचारी निरूद्ध

Avinash Bakolia | Publish: Sep, 03 2018 05:32:58 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

नकबजनी से मौज-मस्ती और घूमने-फिरने का शौक करते थे पूरा

जयपुर. झोटवाड़ा थाना पुलिस ने रविवार को नकबजनी और पर्स छीनने की वारदात करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए चार जनों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक बालअपचारी को निरूद्ध किया है। न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर आए तीनों शातिरों से पूछताछ की जा रही है।
थानाधिकारी प्रदीप सिंह चारण ने बताया कि 29 अगस्त को पीडि़त ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह त्योहार पर गांव गया था, पीछे से चोरों ने घर से जेवरात और नगदी चुरा ले गए। इस पर पुलिस ने टीम गठित की। मुखबिर से मिली सूचना पर सोनू उर्फ फरदीन (20) निवासी नाहरी का नाका शास्त्रीनगर, इमरान (19) निवासी पेंंटर कॉलोनी शास्त्रीनगर और बंटी (19) निवासी स्वामी बस्ती नाहरी का नाका शास्त्री नगर को गिरफ्तार किया है। सोनू उर्फ फरदीन आदतन नकबजन है, जो पूर्व में भी लूटपाट व नकबजन के मामलों में जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से वारदात में काम में ली गई बाइक बरामद की है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने आधा दर्जन से अधिक नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। वारदात के लिए दिन में बाइक से रैकी करते और रात को अंजाम देते थे। पकड़े जाने से बचने के लिए बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर रैकी व वारदात करते थे। नकबजनी से प्राप्त गहने-नकदी व कीमती सामान से अपने शौक व मौजमस्ती करते थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर अन्य वारदातों के खुलासे के साथ माल बरामदगी के प्रयास में जुटी है।

पर्स छीनने वाले को किया गिरफ्तार, बालअपचार निरूद्ध
इसके अलावा पुलिस ने एक शातिर पर्स लूटेरे को भी गिरफ्तार किया है और साथी बालअपचारी को भी निरूद्घ किया। आरोपितों के कब्जे से लूट का कुछ माल बरामद किया है।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित लक्ष्मण सिंह उर्फ लक्की (22) मूलत: लालसोट दौसा हाल किशनबाग नया खेड़ा शास्त्रीनगर का रहने वाला है। निरूद्घ किए साथी बालअपचारी को न्यायालय में पेश कर बालसुधार गृह भेज दिया गया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर पुलिस ने दोनों लूटेरों को पकड़ा है। जिनके कब्जे से 27 अगस्त को झोटवाड़ा पुलिया के पास लूटा गया पर्स, गहने, नकदी व मोबाइल बरामद किया गया है। पूछताछ में आरोपितों ने झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, करधनी व विद्याधरनगर में कई वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। गिरफ्तार आरोपित लक्ष्मण सिंह उर्फ लक्की ने पूछताछ में बताया कि गर्लफैंड के शौक पूरे करने के लिए वारदात को अंजाम दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned