इलाज के नाम पर जयपुर के अमानीशाह दरगाह में ढ़ोंगी बाबा खेलता रहा महिला की अस्मत से

Dinesh Gautam

Publish: Apr, 17 2018 07:34:04 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
इलाज के नाम पर जयपुर के अमानीशाह दरगाह में ढ़ोंगी बाबा खेलता रहा महिला की अस्मत से

ढोंगी बाबा की ओर से एक वकील को बीमारी बताकर इलाज के नाम पर रुपए ऐंठने और छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

जयपुर
ढोंगी बाबा की ओर से एक वकील को बीमारी बताकर उसके इलाज के नाम पर पत्नी से रुपए ऐंठने और उसके साथ छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बीमारी का इलाज करने के बहाने ढोंगी बाबा महिला को एक दरगाह में ले गया। महिला ने घटना के एक साल बाद जयपुर के बनीपार्क थाने में शिकायत दी है जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ढोंगी बाबा को तलाशना शुरू कर दिया है।

थाने में दी शिकायत के आधार पर कलेक्ट्रेट परिसर में नींदड़ बैनाड़ का एक वकील बैठता है। वह कुछ बीमारी से परेशान रहता था। उसकी मदद के लिए पत्नी भी साथ आती और कुछ कामकाज में हाथ बंटाती। लगातार बीमार रहने से परेशान दंपति को कलेक्ट्रेट परिसर में किसी केस के सिलसिले में आए जमील बाबा से मुलाकात हुई।

जमील बाबा ने वकील का चेहरा देखकर उस पर उपरी साया बताया और दवाईयों के असर नहीं होने की बात भी कही। इसके अलावा जितने चिकित्सकों को दिखाने पर सेहत और कमजोर होने की बात भी कही। इससे वकील दंपति को बाबा की बात पर यकीन होने लगा। इस बात का फायदा उठाते हुए जमील बाबा ने रफीक और इकबाल ने भी बाबा के इलाज सही करने को जायज ठहराया।

बाबा जमील ने बताया कि दरगाह में चलकर उसका इलाज किया जाएगा। इसके लिए तीन चार बार में कई हजार रुपए ले लिए, यहां तक की वकील की तबीयत बिगड़ने पर एक उसकी पत्नी को 50 हजार रुपए लेकर शास्त्रीनगर स्थित अमानीशाह बाबा की दरगाह पर बुलाया। उसे अकेला आने के लिए कहा। इसके बाद जमील बाबा ने दरगाह के बाहर महिला और रफीक, शफीक और इकबाल समेत कई लोग मौजूद थे।

ढोंगी बाबा ने महिला को आंख बंद कर बैठने के लिए कहा और झाड़ फूंक के नाम पर महिला के शरीर में कई जगहों पर हाथ लगाता रहा। हालांकि शुरूआत में महिला असहज हो गई, लेकिन पति की बीमारी से बचाव समझ कर चुप रही। करीब तीन घंटे तक टोना—टोटका कर महिला को भेज दिया गया, लेकिन एक साल गुजर जाने के बाद भी महिला के पति की सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ। अब महिला ने थाने में ढोंगी जमील बाबा और उसके दो तीन चेलों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned