script

बहन ने उधार लेकर करवाई दिव्यांग भाई की शादी, ढाई लाख के गहने लेकर फरार हुई दुल्हन

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2021 03:19:12 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

ममता का आरोप है कि लड़की मुस्लिम है लेकिन उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे हिंदु बताया गया है और उसके बाद भाई से शादी कराई गई है।

जयपुर
लुटेरी दुल्हनों #Fraud-Bride और उनके बुने जाल में फिर से एक परिवार की खुशियां #Happy नष्ट हो गई और अब परिवार थाने में चक्कर काटने को मजबूर हो गया। जबकि शिकार हुआ दूल्हा सत्तर फीसदी तक दिव्यांग हैं। पिता ट्रक चालक हैं और मां बिना पढ़ी लिखी है। कोर्ट की दखल के बाद ठग मंडली के खिलाफ बनीपार्क थाने में केस दर्ज कराया गया है। पीडि़त पक्ष सीकर का रहने वाला है।
जांच कर रही बनीपार्क #Jaipur-police पुलिस ने बताया कि सीकर निवासी ममता ने बनीपार्क स्थित #Marriage-Bureo मैरिज ब्यूरो की संचालिका गीता, दलाल भंवर बलाई , लुटेरी दुल्हन रिया उर्फ अर्सी उर्फ प्रीति एवं उसके परिवार के सदस्य अशोक एंव रामनारायण के खिलाफ केस दर्ज कराया है। ममता ने बताया कि उसके पिता #Truck-Deiver ट्रक चलाते हैं और मां भी गांव में ही रहती है निरक्षर है। भाई का किसी हादसे में पैर कट गया था और उसके बाद से वह करीब सत्तर फीसदी तक विकलांग हो गया है।
भाई की शादी के लिए काफी परेशानी थी इस कारण से बनीपार्क स्थित मैरिज ब्यूरो संचालिका गीता देवी से संपर्क किया। गीता देवी ने दलाल भंवर से मिलाया और दलाल भवंर ने यूपी की एक पार्टी को जयपुर में मिलाया। लड़की को इसी साल मार्च में देखा और देखने के बाद हाथों हाथ ही पसंद भी कर लिया। लड़के के पिता बने रामनारायण ने कहा कि हमारा परिवार यूपी का है और बार बार आ जा नहीं सकते।
शादी के लिए करीब ढाई लाख रुपए चाहिए होंगे और उसके बाद हाथों हाथ ही ढाई लाख रुपए उनको दिए गए और सौ रुपए के स्टांप पर शादी का कागजात बनाया गया। उसके कुछ दिन बार सीकर के रींगस में ममता के भाई की शादी करा दी गई। शादी के कुछ दिन तक तो प्रीति सीकर में ममता के भाई के पास रही लेकिन कुछ दिन बाद ही अशोक नाम के व्यक्ति ने फोन कर ममता के भाई को कहा कि प्रीति उसकी पत्नी है और तुमसे फर्जी शादी की है। तुमने मेरी पत्नी से रेप किया है और अब इस रेप केस में फंसाकर तुमको जेल भेज देंगे।
अगर पांच लाख रुपए नहीं दिए तो। ममता के भाई ने प्रीति से बात की तो प्रीति ने कहा कि पांच लाख रुपए दो नहीं तो जेल जाने को तैयार हो जाओ। ऐसी धमकी देकर प्रीति रातों रात ही फरार हो गई। अब ममता ने मैरिज ब्यूरो संचालक समेत तमाम लोगों से बात की लेकिन किसी ने कार्रवाई नहीं की। आखिर केस दर्ज कराया गया। ममता का आरोप है कि लड़की मुस्लिम है लेकिन उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे हिंदु बताया गया है और उसके बाद भाई से शादी कराई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो