scriptफर्जी ईमेल आईडी बनाकर ठगी, साइबर अपराधी गिरफ्तार | Fraud by making fake email ID, cyber criminal arrested | Patrika News

फर्जी ईमेल आईडी बनाकर ठगी, साइबर अपराधी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2021 08:42:23 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

एसओजी ने पकड़ा

फर्जी ईमेल आईडी बनाकर ठगी, साइबर अपराधी गिरफ्तार

फर्जी ईमेल आईडी बनाकर ठगी, साइबर अपराधी गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शनिवार को फर्जी ईमेल आईडी बनाकर खाते की डिटेल बदलकर अपने फर्जी पतों के आधार पर खाता खुलवाकर रुपए हड़पने वाले साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया हैं।
एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि 22 जून 2022 को परिवादी मधुसूदन सोमानी ने साइबर क्राइम पुलिस थाना एसओजी पर एक रिपोर्ट दी कि उसकी फर्म श्री बालाजी इण्डस्ट्रीयल प्रोडक्ट्स लि. इण्डस्ट्रियल एरिया झोटवाड़ा जयपुर के मेरठ (यूपी) के ग्राहक को परिवादी कंपनी के ईमेल आईडी को हैक कर ग्राहक को अन्य खाता का विवरण और फर्जी अर्थोरिटी पत्र ईमेल कर ग्राहक से आने वाली 15 लाख रुपए की अग्रिम राशि मुंबई स्थित आरोपी के बैंक खाते में डलवाकर 13 लाख रुपए निकालकर हड़प ली गई। एसओजी की टीम ने जांच करने के लिए बैंक खाते की केवाईसी डिटेल प्राप्त की। प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर आरोपी की फर्म का नाम बी.के इन्टरप्राइजेज नई मुंबई होना पाया गया। केवाईसी दस्तावेज में प्राप्त पत्रों पर पुलिस टीम पहुंची तो वह फर्जी पाया गया। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर खाताधारक आरोपी का राही पता जिला मध्यप्रदेश होना सामने आया। पहचान के बाद एक टीम 17 जून 2021 को रवाना की गई। टीम ने साजिश के तहत फर्जी पते के आधार पर फर्म खोलकर फर्म के नाम से खाते खुलवाने वाले व्यक्ति बसंत कुार उर्फ सोनू निवासी भदौरा मझौली सीधी मध्यप्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इसे छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित उसके निवास स्थान से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से दस्तावेज और खुद का पेन कार्ड बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो