शादी के तीन दिन बाद  खुल गया दुल्हन का ये सबसे बड़ा राज, तलाक की तैयारी.. दो केस दर्ज

अब मुरलीपुरा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 14 Sep 2021, 12:41 PM IST

जयपुर
जयपुर में शादी के तीन दिनों दिन बाद ही दुल्हन ने दूल्हे को तलाक के लिए बोल दिया। दुल्हन ने पीहर पहुंचकर दूल्हे को फोन कर तलाक लेने को बोला। साथ ही दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज करा दिया। कोर्ट में युवक ने महिला के रिकॉर्ड को चेक किया तो पता लगा कि युवती की मार्कशीट व सामूहिक विवाह सम्मेलन में दिखाई गई मार्कशीट अलग है। आधार कार्ड में उम्र भी अलग दिखाई नाबालिग की उम्र को अधिक दिखाकर उसकी शादी की गई। युवक ने मुरलीपुरा थाने में एक दिन पहले मार्कशीट बदलकर धोखे से शादी कराने व तीन लाख रुपए मांगने का मामला दर्ज कराया है।

जयपुर के मुरलीपुरा निवासी पीड़ित शशिकांत ने बताया कि एक शादी में एक रिश्तेदार ने उसकी शादी भांजी से करने की बात कही थी। जनवरी 2020 में वे सपोटरा करौली में लड़की को देखने गए थे। लड़की का असली नाम अलग था। तब युवती के पिता विनोद ने नाम बदल कर कुंडली का मिलान करवाया। 25 नवम्बर 2020 में उसकी शादी सर्वसमाज सामूहिक विवाह सम्मेलन लालसोट में हुई। उन्होंने 21 हजार व लड़की पक्ष ने 11 हजार की रसीद कटवाई थी। उनकी बिना दान.दहेज के शादी हुई थी। शादी के बाद युवती मुरलीपुरा आ गई थी। 28 नवम्बर को लड़की के परिजन उसे राजीखुशी ले गए।

दो घंटे बाद ही बोली मुझे तलाक लेना है
शशिकांत ने बताया कि घर से निकलने के दो घंटे के बाद ही युवती ने फोन कर बोला कि उसे तुम्हारे साथ नहीं रहना है। वह तलाक लेना चाहती है। शशिकांत ने अचानक तलाक लेने का कारण पूछा तो बोली कि मुझे ये रिश्ता मंजूर नहीं है। मुझे तलाक लेना है। तीन दिन के बाद उन्होंने सपोटरा थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज करवा दिया। पुलिस ने कोर्ट में चालान भी पेश कर दिया था।

कांटछांट कर उम्र में किया बदलाव
कोर्ट में पेश रिकॉर्ड की कॉपी उसने ली तो पता लगा कि युवती की उम्र में बदलाव किया है। रिकॉर्ड में पेश मार्कशीट में उसकी उम्र 5 जुलाई 2003 थी। जबकि विवाह सम्मेलन में पेश मार्कशीट व आधार कार्ड में कांटछांट कर 5 जुलाई 2001 की गई थी। ये बात उसने मामा को बताई। उन्होंने लड़की पक्ष से बात की तो उल्टी धमकी देने लग गए। कुछ दिनों के बाद उन्होंने फोन कर तीन लाख रुपए व तलाक देने की मांग की। लड़की पक्ष ने कहा कि कोर्ट आने पर उसे सबक सिखा देंगे। उन्होंने नाबालिग लड़की को बालिग बता कर उसकी शादी कर दी। अब मुरलीपुरा पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned