scriptबुजुर्ग व्यक्ति को लॉटरी निकलने का झांसा देकर सवा करोड़ ठगे | Fraud of 1.25 billion by tricking an elderly person into lottery | Patrika News

बुजुर्ग व्यक्ति को लॉटरी निकलने का झांसा देकर सवा करोड़ ठगे

locationजयपुरPublished: Nov 07, 2020 10:18:17 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

अपराध एवं साइबर क्राईम थाने में दर्ज हुआ मामला

बुजुर्ग व्यक्ति को लॉटरी निकलने का झांसा देकर सवा करोड़ ठगे

बुजुर्ग व्यक्ति को लॉटरी निकलने का झांसा देकर सवा करोड़ ठगे

मानसरोवर थाना इलाके में रहने वाले एक बुर्जुग व्यक्ति को लॉटरी निकलने का झांसा देकर सवा करोड़ की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया हैं। इस संबंध में पीड़ित ने अपराध एवं साइबर क्राईम थाने में दर्ज करवाया हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।
पुलिस ने बताया कि स्वर्ण पथ मानसरोवर निवासी राजेन्द्र नाथ भार्गव (74) ने गत 10 फरवरी को स्नेपडील से खरीदारी की थी। जिसकी डिलीवरी मिलने के बाद 26 फरवरी को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि स्पेनडील कंपनी की ओर से 12 लाख 50 हजार रुपए की लॉटरी निकली है। इनाम की राशि प्राप्त करने के लिए पेटीएम के जरिए 26 हजार 600 रुपए जमा कराने की कहा गया। रुपए जमा कराने के बाद फरवरी से जून माह के बीच अलग-अलग चार्ज बनाकर 4 लाख 17 हजार 420 रुपए जमा करवा लिए। जिसके बाद झांसा देकर कैश डिपोजिट मशीन के जरिए कई बार में 6 लाख 4 हजार 700 रुपए जमा करवाए। लॉकडाउन खत्म होने के बाद शातिर ने वित्तीय वर्ष खत्म होने के कारण दूसरा अकाउंट खोल पड़ेगा, जिसमें अभी तक की जमा राशि को प्रोसेस होना बताया। बातों में आने पर झांसा देकर जून से लेकर अक्टूबर माह तक एनईएफटी व आरटीजीएस के जरिए 97 लाख 64 हजार 248 रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद भी रकम जमा कराने की कहने पर मना कर दिया। कुल 1 करोड़ 20 लाख रुपए ठगने के बाद भी दो मोबाइल नंबरों पर पीड़ित की बातचीत हो रही है, जो 10 लाख रुपए और देने की डिमाण्ड कर रहे हैं। पुलिस मोबाइल नंबर व बैंक अकाउंट डिटेल के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो