scriptपेटीएम की केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर 50 हजार रुपए की ठगी | Fraud of 50 thousand rupees on the pretense of updating KYc of Paytm | Patrika News

पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर 50 हजार रुपए की ठगी

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2020 10:38:22 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

पीड़ित की सतर्कता आई काम नहीं तो ठगे जाते लाखों रुपए

fraud_1.jpg

Fraud gangs busted abroad, used to cheat in US by calling from call



जयपुर
पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर 50 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। शातिर ठग ने एक व्यक्ति के बैंक खाते में सेंध यह चपत लगाई है। इस संबंध में पीड़ित कैलाशपुरी निवासी नवलकिशोर ने हरमाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच कर रहे थानाधिकारी रमेश सैनी के अनुसार पीड़ित को किसी अज्ञात ने फोन कर पेटीएम की केवाईसी एक्सपायर होने की बात कही और अपडेट करने का झांसा दिया। वहीं परिवादी के मोबाइल पर पेटीएम केवाईसी अपडेट करने का एक लिंक भेजते हुए उसमें दो रुपए ट्रांसर्फर करने को कहा। बदमाश के कहे अनुसार पीड़ित ने दो रुपए ट्रांसर्फर कर दिए। यह करते ही मोबाइल हैक हो गया और शातिर ने बैंक खाते में सेंध लगाकर 49 हजार 900 रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का पता चला।
पीड़ित की सतर्कता आई काम
परिवादी ने बताया कि ठगी होने के बाद फिर से उसके मोबाइल पर मैसेज आया। जिसमें ओटीपी नंबर आया। बदमाश ने पीड़ित को फोन कर प्रोसेस पूरी करने के लिए ओटीपी नंबर पूछा। लेकिन पीड़ित ने ओटीपी नहीं बताया और बैंक में फोन कर अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करवा दिया। जिससे उसके लाखों रुपए बच गए। पीड़ित के पास 46 हजार और 39 हजार 500 रुपए के लिए यह ओटीपी आया था। अगर पीड़ित यह ओटीपी बता देता तो उसके खाते से यह राशि भी चली जाती। लेकिन समझदारी से काम लेते हुए ओटीपी नहीं बताया जिससे यह राशि बच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो