शातिरों ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर को बनाया निशाना, इलाज के बहाने से ठगे डेढ़ लाख रुपए

वाट्स ऐप पर परिचित की फोटो लगाकार इलाज के बहाने सायबर ठग ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर के साथ डेढ़ लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली

By: Deepshikha Vashista

Updated: 03 Jan 2020, 07:04 PM IST

जयपुर. वाट्स ऐप पर परिचित की फोटो लगाकार इलाज के बहाने सायबर ठग ने सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर के साथ डेढ़ लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। इस संबंध में पीडि़त ब्रिगेडियर माचवा, कालवाड़ रोड निवासी बिक्रमजीत ने गुरुवार को आयुक्तालय के विशेष अपराध एवं सायबर थाने में मामला दर्ज करवाया है।

पीडि़त ने पुलिस को बताया कि 1 जनवरी को उनके मोबाइल फोन पर एक वाट्स ऐप कॉल आया। उस नंबर की डीपी पर परिचित कर्नल आशीष दत्ता की फोटो लगी हुई थी। कॉल उठाया,लेकिन कोई बातचीत नहीं हुई और फोन कट गया। कुछ देर बाद ही वाट्स ऐप पर उसी नंबर से संदेश आया। उसको खुद को अमेरिका में होना बताया और कहा कि भारत में उसकी रिश्तेदार का ऑपरेशन होना है और रुपयों की सख्त जरूरत है और भारत आने पर लौटा देगा। झांसे में आकर के पीडि़त ने उसके बताए बैंक खाते में एक लाख रुपए ट्रांसफर करवा दिए।

कुछ देर बाद उसने और रुपयों की आवश्यकता बताई तो पीडि़त ने अपने बेंगलुरू निवासी श्रीनिवास मूर्ति से उसे 50 हजार रुपए ट्रांसफर करवा दिए। बाद में पता चला कि उक्त व्यक्ति ठग था और उसने परिचित की डीपी का इस्तमाल कर ठगी की है। मामले में पुलिस ट्रांजेक्शन रिकॉर्ड और मोबाइल नंबरों की डिटेल खंगालकर जांच कर रही है।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned