पुलिस जालसाज को बोली वाट्सएप कॉल पर बात करें, युवती से ठगी का मामला

जालसाज बोला, हमारे बैंक के नियम में यह नहीं बैंक खाते से रकम निकलने पर थाने पर पहुंची पीड़िता, फिर कॉल आया तो करवाई पुलिस से बात

जयपुर. राजधानी जयपुर में एक युवती के बैंक खाते से ऑनलाइन चार हजार रुपए निकलने का मामला सामने आया है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि युवती प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज कराने अपनी मां के साथ पहुंची। तभी जालसाज ने फिर ऑनलाइन ठगी करने के लिए दूसरे डेबिट कार्ड नंबर पूछा और बैंक खाते से निकली रकम डेबिट कार्ड नंबर बताने पर ट्रांसफर करने का झांसा दिया। लेकिन युवती ने मोबाइल वहां बैठे थानेदार को सौंप दिया। तब थानेदार ने जालसाज की पहचान करने के लिए बातचीत की, लेकिन कुछ देर बात करने के बाद उसने फोन काट दिया।

पुलिस और जालसाज के बीच हुई बातचीत पुलिस : भाई, कहां से बोल रहे हो

जालसाज : बैंक से

पुलिस : बैंक से तो बोल रहे हो, लेकिन अपन वाट्सएप वीडियो कॉल पर बात करते हैं

जालसाज : अभी कर रहे हैं बात, दूसरा डेबिट कार्ड नंबर बताओ, तभी तो रुपए वापस ट्रांसफर करेंगे

पुलिस : एक बार वाट्सएप कॉल पर बात तो करें, फिर डेबिट कार्ड नंबर भी बता देंगे

जालसाज : हमारे बैंक के नियम में वाट्सएप कॉल करना नहीं है, साधारण कॉल पर ही बात करनी होगी और फिर फोन काट दिया

बैंक में करती हैं काम , फिर भी गंवा दी रकम

पुलिस और जालसाज की बात खत्म होने पर युवती की मां बोली, बेटी बैंक में काम करती है। बैंक में काम करते हुए जालसाज ने ठग लिया। जालसाज ने युवती को पेटीएम के लिए केवाइसी नंबर पूछे और एक लिंक को क्लिक करने की नसीहत दी। लिंक क्लिक करते हुए युवती के बैंक खाते से चार हजार रुपए निकल गए।

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned