scriptएक सेवा ऐसी भी : नहीं करते हैं एक दिन कमाई, पैसे लिए बिना छोड़ने जाते हैं घर | Free Auto service in Banswara on Eid Miladunnabi | Patrika News

एक सेवा ऐसी भी : नहीं करते हैं एक दिन कमाई, पैसे लिए बिना छोड़ने जाते हैं घर

locationजयपुरPublished: Nov 09, 2019 08:44:48 pm

Submitted by:

anant

आज के दौर में दानपुण्य करते हुए तो कई लोगों को देखा जा सकता है। कोई पैसों का दान करता है तो कोई खाना और कपड़ा या फिर कोई दवाओं का दान कर सेवा कार्य करता है, लेकिन कम ही लोग देखे जाते हैं जो सेवा के नाम पर कमाई ही न करें और तो और उल्टा खुद की जेब से खर्च करें।

एक सेवा ऐसी भी : नहीं करते हैं एक दिन कमाई, पैसे लिए बिना छोड़ने जाते हैं घर

एक सेवा ऐसी भी : नहीं करते हैं एक दिन कमाई, पैसे लिए बिना छोड़ने जाते हैं घर

आज के दौर में दानपुण्य करते हुए तो कई लोगों को देखा जा सकता है। कोई पैसों का दान करता है तो कोई खाना और कपड़ा या फिर कोई दवाओं का दान कर सेवा कार्य करता है, लेकिन कम ही लोग देखे जाते हैं जो सेवा के नाम पर कमाई ही न करें और तो और उल्टा खुद की जेब से खर्च करें। जी हां, बांसवाड़ा में कुछ ऑटो चालक ऐसे हैं जो ऐसा ही सेवा करते हैं। बांसवाड़ा के कुछ ऑटो चालक पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस के ठीक एक दिन पहले यात्रियों को उनके गंतव्य तक निशुल्क छोड़ने जाते हैं और यात्रियों को यह सेवा पूरे शहर सीमा तक दी जाती है।
-एक शख्स ने शुरू किया था यह सेवा कार्य

ऑटो चालक मोहम्मद जावेद बताते हैं कि पांच साल पहले नए बस स्टैंड पर ऑटो चलाने वाले एक ऑटो चालक ने यह सिलसिला शुरू किया था। अब तकरीबन 12 से 15 ऑटो चालक ऐसे हैं जो इस तरह से सेवा कार्य करते हैं, और यह आने वाले समय में भी चलता रहेगा। यहां ऑटो चालक एक दिन की कमाई की चिंता छोड़कर सवारियों से पैसे नहीं लेते हैं, आने जाने में जो डीजल और अन्य खर्च भी खुद की जेब से ही भरते हैं।
-12 घंटे देते हैं निशुल्क

आपको बतादें कि यहां कई ऑटो चालक सुबह 8 से शाम 8 बजे तक सेवा कार्य करते हैं। ईद मिलादुन्नबी के दिन जुलूस और अन्य कामों में व्यस्त रहते हैं, इस कारण एक दिन पहले आमजन को निशुल्क सेवा देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो