scriptमेज नदी दुखांतिका के पीड़ित परिवार के विद्यार्थियों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा | Free education will be provided to students of Mage River Dukhantika | Patrika News

मेज नदी दुखांतिका के पीड़ित परिवार के विद्यार्थियों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 09:08:59 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

सरकार ने लिया निर्णय, कॉलेज तक की पढ़ाई होगी नि:शुल्क, छात्रावास की सुविधा भी रहेगी नि:शुल्क

Free education will be provided to students of Mage River Dukhantika

मेज नदी दुखांतिका के पीड़ित परिवार के विद्यार्थियों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा

जयपुर। बूंदी जिले में हुई मेज नदी दुखांतिका के पीड़ित परिवारों के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें पढ़ाई के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनकी पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी।
गौरतलब है कि 26 फरवरी को कोटा दौसा मेगा स्टेट हाइवे पर एक ही परिवार और रिश्तेदारों से भरी मिनीबस लाखेरी के निकट अनियंत्रित होकर मेज नदी में गिर गई थी। बस के पानी में डूबने से 24 लोगों की मौत हो गई थी। कई तो इनमें ऐसे थे, जिनके परिवार में कमाने वाला कोई नहीं बचा। ऐसे में सरकार ने इन परिवारों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी ली है।
कॉलेज शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक अकादमिक डॉ.दीपक मेहरा ने बताया कि राज्स सरकार के निर्णयानुसार मेज नदी दुखांतिका के पीड़ित परिवारों के पढ़ने वाले बच्चों को कॉलेज तक की पढ़ाई नि:शुल्क कराई जाएगी। इनके रहने के लिए छात्रावास की सुविधा भी नि:शुल्क होगी। ये विद्यार्थी प्रदेश के किसी भी सरकारी कॉलेज में नि:शुल्क पढ़ाई कर सकेंगे। विभाग ने फिलहाल कॉलेजों में पढ़ रहे ऐसे पीड़ित परिवार के विद्यार्थियों की सूचना भी मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो