scriptहोमगार्ड विभाग की ओर से निशुल्क भोजन वितरण शुरू | Free food distribution started by home guard department | Patrika News

होमगार्ड विभाग की ओर से निशुल्क भोजन वितरण शुरू

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 04:19:34 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

कोरोना संक्रमण वैश्विक आपदा के दौरान राजस्थान होमगार्ड का मानवीय चेहरा सामने आ रहा है।

होमगार्ड विभाग की ओर से निशुल्क भोजन वितरण शुरू

होमगार्ड विभाग की ओर से निशुल्क भोजन वितरण शुरू

कोरोना संक्रमण वैश्विक आपदा के दौरान राजस्थान होमगार्ड का मानवीय चेहरा सामने आ रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आहवान पर कि कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए के अनुसरण में राजस्थान होमगार्ड की ओर से भूखे और निर्धन व्यक्तियों तथा प्रवासी मजदूरों के लिए निशुल्क भोजन वितरण का काम शुरु किया गया है।
महानिदेशक होमगार्ड राजीव दासोत ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के सहयोग से प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से भोजन वितरण का कार्य जयपुर होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर गर्वमेंट हॉस्टल चौराहे पर शुरु किया गया ह। प्रतिदिन इसी स्थान पर दोपहर में निशुल्क भोजने के पैकेट और मिनरल वाटर की एक बोतल हर व्यक्ति को दी जाएगी आज हुए भोजन वितरण में बड़ी सख्या में प्रवासी मजदूर, जो बिहार झारखण्ड तथा उत्तर प्रदेश से आए थे। सभी को भोजन वितरण किया गया। इन्हें यह भी समझाया गया कि वह कहीं नहीं जाए और यहीं पर ही रहे। किसी भी व्यक्ति को खाने के कमी नहीं आने दी जाएगी चाहे वह किसी भी प्रांत का हो। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय विकलांग तथा निर्धन व्यक्तियों को भी भोजन वितरण किया गया। इस भोजन वितरण कार्य की प्रशासनिक व्यवस्थाओं का उत्तरदायित्व जयपुर होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर के कमाण्डेन्ट बिजेन्द्र सिंह को सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो