script

दुपहिया वाहन की खरीद पर मिलेगा फ्री हेलमेट: खाचरियावास

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2021 11:01:47 am

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दुपहिया वाहन खरीदने वालों को खुशखबरी दी है। राज्य में अब दुपहिया वाहन खरीदने वालों को नि:शुल्क हेलमेट मिलेगा। मंत्री ने जनहित के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

jaipur

Pratap Singh Khachariyawas

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दुपहिया वाहन खरीदने वालों को खुशखबरी दी है। राज्य में अब दुपहिया वाहन खरीदने वालों को नि:शुल्क हेलमेट मिलेगा। मंत्री ने जनहित के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब विभाग द्वारा प्रदेश के सभी वाहन डीलर्स को निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

खाचरियावास ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार सड़क सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सड़क दुर्घटनाओं, उनमें घायलों और मृतकों की संख्या में कमी लाना विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है।
उन्होंने बताया कि निम्न आय वर्ग, युवाओं, विद्यार्थियों आदि की सुरक्षा की दृष्टि से जनहित में दुपहिया वाहन की बिक्री के साथ एक हेलमेट उपलब्ध कराए जाने के लिए सभी डीलर्स को निर्देशित किया जा रहा है।

मंत्री ने बताया कि सभी डीलर्स को एक अप्रेल 2020 से यह निर्देश प्रदान किए जाने थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के आने के कारण डीलर्स को हेलमेट उपलब्ध करवाये जाने के लिए निर्देश प्रदान नहीं किए जा सके थे।

खाचरियावास ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सड़क सुरक्षा के प्रति गंभीरता दिखाते हुए बजट 2021-22 की घोषणा में समर्पित सड़क सुरक्षा कोष में 100 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। वहीं, सड़क दुर्घटनाओं में घायलों की मदद करने वाले मददगारों को 5000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। वाहन चालकों को भी यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो