scriptराज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह शिक्षा को कमाई का साधन नहीं बनाएं निजी स्कूल : मुख्यमंत्री | Free Residence and Travel in Roadways to Teachers in Rajasthan | Patrika News

राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह शिक्षा को कमाई का साधन नहीं बनाएं निजी स्कूल : मुख्यमंत्री

locationजयपुरPublished: Sep 05, 2019 06:04:22 pm

Submitted by:

rohit sharma

Free Residence and Travel in Rajasthan to Teacher : Teachers Day 2019 पर Rajasthan Government ने सम्मानित होने वाले शिक्षकों के लिए बड़ी घोषणा की है। सरकार सम्मानित होने वाले शिक्षकों को आवासीय भूखण्ड देगी। यही नहीं सरकार ने इन शिक्षकों के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा ( Free Travel in Rajasthan Roadways ) की सुविधा दी जाने की भी घोषणा की है।

gehlot
जयपुर। राज्यभर में शिक्षक दिवस ( Teachers Day 2019 ) धूमधाम से मनाया गया। राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले राजस्थान के शिक्षकों ( Rajasthan Government Teachers ) को शिक्षक दिवस पर बड़ी ‘गुरु दक्षिणा’ मिली है। राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) ने सम्मानित होने वाले शिक्षकों के लिए बड़ी घोषणा की है। सरकार सम्मानित होने वाले शिक्षकों को आवासीय भूखण्ड देगी। यही नहीं सरकार ने इन शिक्षकों के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा ( Free Travel in Rajasthan Roadways ) की सुविधा दी जाने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर ये घोषणा की है। जल्द ही इसको लेकर योजना बना दी जाएगी।
आपको बता दें कि शिक्षक दिवस पर बिड़ला ऑडिटोरियम में अयोजित हुए वाले राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में इस बार 117 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इनमें सभी जिलों में तीन-तीन शिक्षक तथा राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षक पुरस्कार में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले 4 शिक्षक सम्मिलित हैं। इनके अलावा राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में उत्कृष्ट एवं आदर्श विद्यालयों के 6 संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया गया।
CM गहलोत ने शिक्षक दिवस पर दी बधाई और शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर प्रदेश के सभी शिक्षकों को भी शुभकामनाएं दी। सीएम गहलोत ने कहा कि शिक्षक समाज के पथ-प्रदर्शक और मजबूत आधार हैं। विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण और उन्हें योग्य एवं जिम्मेदार नागरिक बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि सुशिक्षित और संस्कारवान युवा पीढ़ी ही देश और प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाती है।
मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से अपील की कि वे देश की भावी पीढ़ी को इस तरह से तैयार करें कि उनमें सद्भावना, देशप्रेम और भाईचारे की भावना का संचार हो। साथ ही सीएम ने युवाओं का भी आह्वान किया है कि वे गुरूजनों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान की महान भारतीय परम्परा को और मजबूत बनाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो