scriptआरएएस, रीट व पटवार की परीक्षा के लिए फ्री सेमिनार 19 जनवरी को | free seminar on 19 january | Patrika News

आरएएस, रीट व पटवार की परीक्षा के लिए फ्री सेमिनार 19 जनवरी को

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2020 09:12:26 pm

Submitted by:

Jagmohan Sharma

परिष्कार, अधिगम, डागुर्स एकेडमी, सम्यक संस्थानों की कार्यशाला कल

jaipur

आरएएस, रीट व पटवार की परीक्षा के लिए फ्री सेमिनार 19 जनवरी को

अधिगम का महासेमिनार 19 को
जयपुर. राज्य के अग्रणी कोचिंग संस्थान अधिगम की ओर से 19 जनवरी, रविवार को रीट व पटवार जैसी प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए एक महासेमिनार आयोजित किया जा रहा है। अधिगम के निदेशक विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि
परीक्षाओं का बदलता स्वरूप, प्रश्न पूछने के ढंग, प्रश्नों के स्तर एवं पेपर में नित्य नए प्रयोगों के द्वारा परिवर्तन किए जा रहे हैं। इस बदलते परिवेश और समय की मांग के चलते इस सेमिनार में छात्रों को आगामी परीक्षाओं में सफलता के सूत्र समझाए जाएंगे।
रीट व पटवार परीक्षा के लिए सेमिनार
जयपुर. गोपालपुरा स्थित परिष्कार कोचिंग की ओर से रविवार को पटवार व रीट जैसी प्रतियोगी परिक्षाओं के लिए एक फ्री सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। सेमिनार में परिष्कार के निदेशक डॉ. राघव प्रकाश एवं एक्सपर्ट फैकल्टी विद्यार्थियों को पढऩे के तरीके, कम समय में ज्यादा-से-ज्यादा प्रश्नों को हल कर की तकनीक जैसे मुद्दों पर जानकारी देंगे। इसके साथ ही परिष्कार द्वारा रोजाना लिए जाने वाले टेस्ट से भी परीक्षा में सफलता का विश्लेषण किया जाएगा। सेमीनार के बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले विद्यार्थियों को डॉ. राघव प्रकाश की हिंदी व्याकरण की पुस्तक फ्री दी जाएगी।
मेगा सेमिनार कल
जयपुर. नीलम सवाई सिंह जग्गुका के निर्देशन में रविवार को रीट, स्कूल व्याख्याता, पटवार और आरएएस की तैयारी के लिए एक मेगा सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा 20 जनवरी को सभी पाठ्यक्रमों के बेच का नि:शुल्क डेमो भी शुरू किया जा रहा है।
आइएएस अधिकारी बताएंगे सफलता के गुर
जयपुर. गोपालुपरा बाइपास स्थित डागुर्स आइएएस व आरएएस एकेडमी में रविवार को 11 बजे से एक फ्री वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्कशॉप में आइएएएस और आरएएस के सफल अधिकारी छात्रों को परीक्षा की तैयारी के बारे में जानकारी देंगे। डागुर्स एकेडमी के निदेशक रघुवीर सिंह डागुर ने बताया कि सेमिनार में आइएएस व आरएएस की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अध्यापन की नई तकनीक से अवगत कराया जाएगा।
सम्यक की कार्यशाला 19 को
जयपुर. कोचिंग संस्थान सम्यक की ओर से 19 जनवरी को होने वाले सेमिनार में आरएएस टॉपर छात्रों को सफलता के सूत्र बताएंगे। सेमिनार में आइएएस नीरज के पवन भी मौजूद रहेंगे और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। संस्थान की ओर से आगामी आरएएस परीक्षा के लिए प्री कम मेन्स टेस्ट सीरीज का संचालन भी किया जा रहा है। सम्यक के प्रवक्ता ने बताया कि 20 जनवरी से 3 दिवसीय नि:शुल्क डेमो कक्षाओं के साथ आरएएस फाउंडेशन के बैच भी संचालित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो