scriptदिल्ली में मुफ्त मिल रहा पानी, राजस्थान में पानी मुफ्त क्यों नहीं | Free Water in Delhi, why not free in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

दिल्ली में मुफ्त मिल रहा पानी, राजस्थान में पानी मुफ्त क्यों नहीं

दिल्ली में मुफ्त मिल रहा पानी, राजस्थान में पानी मुफ्त क्यों नहीं…

जयपुरMar 27, 2018 / 06:59 pm

Ashish Sharma

AAP
जयपुर

राजस्थान में अब पेयजल को निजी हाथों में सौंपने की सरकार की तैयारी का आप ने विरोध किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य के बाद अब पानी को निजी हाथों में देने की तैयारी को आप ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला बताया है। पार्टी पेयजल सप्लाई के निजीकरण के विरोध में मटका फोड़ जल स्वराज इंकबाल अभियान चलाएगी। अभियान के तहत भाजपा के साथ ही कांग्रेस के विधायकों के घर के बाहर जाकर प्रदर्शन करेगी।
पार्टी के प्रदेश संयोजक देवेन्द्र शास्त्री ने आरोप लगाया है कि राजस्थान भाजपा और कांग्रेस पार्टी एक दूसरे की पूरक हैं। पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने अभी तक भाजपा सरकार की ओर से किए जा रहे पेयजल के निजीकरण का विरोध नहीं किया है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे से मिली हुई हैं। आप ने आरोप लगाया है कि सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए पेयजल का निजीकरण करना चाहती है।
पार्टी पेयजल को निजी हाथों में सौंपने के सरकार के निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में भी याचिका दायर करेगी। इस सप्ताह में पार्टी याचिका दायर कर देगी। पार्टी के लीगल सेल के प्रभारी एडवोकेट पूनमचंद भंडारी का कहना है कि पानी प्राप्त करने का अधिकार जीवन से जुड़ा हुआ है। ऐसे में सरकार को पानी का निजीकरण करने की बजाय लोगों को मुफ्त और शुद्ध पानी उपलब्ध करवाना चाहिए।

दिल्ली में मुफ्त तो राजस्थान में क्यों नहीं
पार्टी का कहना है कि दिल्ली में आप की सरकार जनता को मुफ्त में पानी दे रही है। राजस्थान में पानी की कीमत और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की तैयारी की जा रही है। जबकि राजस्थान में भी जनता को मुफ्त में पानी दिया जाना चाहिए। आप ने आरोप लगाया है कि एशियल डवलपमेंट बैंक से जलदाय विभाग को 820 करोड़ रुपए मिले थे लेकिन सरकार उसका हिसाब भी नहीं दे रही है कि इस राशि का क्या हुआ।

Home / Jaipur / दिल्ली में मुफ्त मिल रहा पानी, राजस्थान में पानी मुफ्त क्यों नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो