फर्राटेदार इंग्लिश बोलना आया तो दसवीं पास युवक बना फर्जी अधिकारी,एक दर्जन से अधिक महिलाओं को फंसा की ठगी

मैट्रीमाेनियल साइट्स से चुराता विधवा और तलाशुका महिलाओं का प्रोफाइल,फिर अपनी बातों में फंसा करता था ठगी

By: santosh

Updated: 14 Jun 2020, 02:04 PM IST


जयपुर
एक दसवीं पास युवक को फर्राटेदार इंग्लिश बोलना क्या आया कि उसने कई महिलाओं को अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपए की ठगी कर ली। मैट्रीमाेनियल साइट्स से विधवा और तलाशुका महिलाओं का प्रोफाइल और मोबाइल नंबर चुराकर युवक ठगी की वारदातों को अंजाम देता था। लेकिन अब यह बदमाश युगल किशाेर शर्मा पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है जिसने पूछताछ में एक दर्जन से अधिक महिलाओं के साथ ठगी की वारदातों को करना कबूल किया हैं।
ऐसे देता था वारदात को अंजाम
जयपुर में खातीपुरा स्थित चांदबिहारी नगर में रहने वाले 36 वर्षीय इस बदमाश को सांगानेर थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया है। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस के डीसीपी पूर्व राहुल जैन ने बताया कि आरोपी युवक फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है। आरोपी उन महिलाओं पर नजर रखता था जो विधवा और तलाकशुदा होने के कारण अकेली है। इसके लिए यह मैट्रीमाेनियल साइट्स पर जाकर महिलाओं के प्रोफाइल को चैक करता था और फिर फोन नंबर लेकर उनसे बात करता था। मैट्रीमाेनियल साइट्स पर आरोपी ने भी अपनी अलग अलग नामों से प्रोफाइल बना रखी थी और उसमें अपने आप को फर्जी डॉक्टर और कई विभागों में बड़ा अफसर बता रखा था। महिलाओं से फोन पर बात करते समय अपनी फर्राटेदार अंग्रेजी के दम पर महिलाओं को अपने जाल में फंसा लेता था। धीरे धीरे अकेली महिला को फंसाने के बाद महिलाओं से मेल जोल को बढ़ा लेता था। फिर उन्हें स्वयं पर विश्वास दिलाने के लिए पहले खुद महंगे उपहार देकर उनसे ठगी करता था।
उपहार के लिए खुद नहीं खर्च करता था पैसे
आरोपी युगल किशाेर शर्मा किसी भी नई महिला को अपने जाल में फंसाने के बाद उसे उपहार देने के लिए खुद के पैसे खर्च नहीं करता था। बल्कि वह उपहार पहले से जाल में फंसाई गई महिला के रुपए से ही खरीद कर दूसरी महिला को देता था। इसी तरह आरोपी ने एक महिला से दूसरी महिला की चेन बनाई। एक महिला के पैसे से दूसरी महिला को मोबाइल या अन्य उपहार देता रहा। बदमाश बेरोजगार होने के बावजूद भी फंसाई गई महिलाओं के पैसे पर खुद भी ऐश कर रहा था। पकड़े गए युवक ने पूछताछ में बताया कि वह अब तक महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी कर चुका है और अलग अलग जगह पोस्टिंग होने के कारण इमरजेंसी की बात कहकर महिलाओं से खुद के अकाउंट में पैसा तक ट्रांसफर करवा चुका हैं। आरोपी ने सांगानेर निवासी महिला से एक लाख दस हजार रुपए, मानसरोवर की दो महिला से 75 हजार रुपए और चार साेने की चूड़ियां, मोहाली की महिला से एक लाख रूपए, इलाहाबाद में महिला से दाे लाख रूपए,लखनऊ की महिला से 25 हजार रूपए, गुडगांव की महिला से 70 हजार रुपए सहित दिल्ली व भाेपाल में कई महिलाओं के साथ इसी तरह ठगी करने वारदातें करने के बारे में पुलिस को बताया हैं।

-हिमांशु शर्मा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned