script

सावधान …….. जमीन, प्लाट व एजेंसी दिलाने के नाम पर भी हो रही ठगी

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2020 11:17:50 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

सावधान …….. जमीन, प्लाट व एजेंसी दिलाने के नाम पर भी हो रही ठगी

The colonizer did not appear even after publishing the information, still no action, the corporation sat silent after giving notice

अवैध प्लाटिंग… कार्रवाई के बजाय नगर निगम शांत बैठ गया है।


froud news : जयपुर। शहर में जमीन, (lant plot )प्लाट व एजेंसी देने के नाम पर तीन लोगों से ८५ लाख रुपए ठगने का ( froud )मामला सामने आया है। ठगी को लेकर पीडि़तों ने अलग-अलग थानों में मामला दर्ज करवाया है। ( rajasthan news )
-एलईडी टीवी की एजेंसी ( agency )दिलाने के नाम पर दस लाख ठगे
एलईडी टीवी की एजेंसी दिलाने के नाम पर एक व्यापारी से दस लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने इस सम्बंध में प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार प्रतापनगर निवासी नरेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि एलईडी टीवी की एजेंसी दिलाने के नाम पर मनोज व राजकुमार ने उससे दस लाख रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद भी आरोपियों ने उसे एजेंसी नही दिलवाई। आरोपियों ने उसे रुपए भी नहीं लौटाए। आरोपी रुपए लौटाने को लेकर आनाकानी कर रहे है। इससे परेशान होकर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली । ( rajasthan police )
-जमीन ( land ) दिलाने के नाम पर ७१ लाख ठगे
जमीन दिलाने के नाम पर एक युवक से ७१ लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने सम्बंध में शिवदासपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया ।
पुलिस के अनुसार किशनपुरा, सीकर निवासी शिवपाल ने मामला दर्ज करवाया कि एस सी मालू व उसके साथियों ने उसे एक जमीन दिखाई । जगह पसंद आने पर पीडि़त ने आरोपियों को ७१ लाख रुपए देकर सौदा कर लिया। लेकिन आरोपियों ने उसे जमीन के दस्तावेज व कब्जा नहीं दिया। पीडि़त ने जब अपने स्तर पर पता किया तो सामने आया कि वह जमीन विवादित है। उसने आरोपियों से रुपए मांगे तो पहले तो उन्होंने रुपए देने के लिए हां कर दिया और बाद में आनाकानी करने लगे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों से छानबीन शुरू कर दी है।

-प्लाट दिलाने के नाम पर साढ़े चार लाख
प्रतापनगर थाना इलाके में प्लाट दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है।
पुलिस के अनुसार मालवीय नगर निवासी भवानी सिंह ने मामला दर्ज करवाया कि कमलेश व रीना ने उसे एक प्लाट दिखाया और कहा कि यह बिकाउ है। इस पर उसने आरोपियों को साई पेटे साढ़े चार लाख रुपए दे दिए। रुपए लेने के बाद आरोपियों ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया। ठगी का अहसास होने पर उसने पुलिस की शरण ली।

ट्रेंडिंग वीडियो