scriptभारतीय मुद्रा को बदलवाने गया, बदमाश कर गए कुछ एेसी हरकत, पुलिस टेंशन में | froud news in jaipur : foreign currency | Patrika News

भारतीय मुद्रा को बदलवाने गया, बदमाश कर गए कुछ एेसी हरकत, पुलिस टेंशन में

locationजयपुरPublished: Nov 20, 2019 02:08:56 pm

Submitted by:

RAJESH MEENA

भारतीय मुद्रा को विदेशी करेंसी में बदलवाने के नाम पर ठगे पौने चार लाख

currency

,


froud news in jaipur : जयपुर। भारतीय मुद्रा को विदेशी ( Foreign Currency )करेंसी में बदलवाने के नाम पर पौने चार लाख ठगने ( froud news )का मामला सामने आया है। रुपए बदलवाने का झांसा देकर दो युवक रुपए लेकर पीडि़त को रद्दी से भरा बैग थमा गए। बैग खोलने पर पीडि़त को ठगी का पता चला। ( Rajasthan Police )
इस पर पीडि़त ने भट्टाबस्ती थाने ( bhatta basti thana )में मामला दर्ज करवाया। अब पुलिस इस मामले में पीडित से पूछताछ कर रही है। आखिर वह विदेशी करेंसी का उपयाेग किस काम में लेगा। क्या पीडित भी रुपयाें के लेन देन का काम करता है। विदेशी करेंसी काे लेकर पुलिस पीडित के घर की भी तलाशी ले सकती है। फिलहाल पुलिस आराेपियाें की धरपकड के लिए छापामारी कर रही है। ( rajasthan news )

पुलिस के अनुसार गोविंद नगर पश्चिम जोरावरसिंह गेट निवासी सलीमुद्दीन ने मामला दर्ज करवाया कि अब्दुल व शौयब ने भारतीय मुद्रा ( indian currency )को विदेशी करेंसी में बदलवाने का झांसा दिया और उसे फोन कर रुपए लेकर संजय नगर बुलाया। जब वह रुपए लेकर वहां पर पहुंचा तो अब्दुल व शौयब वहां पर खड़े मिले।
रुपए लेने के बाद दोनों ने उसे एक बैग थमा दिया और कहा कि कोई आ रहा है वे दो मिनट में आते है। काफी देर तक पीडि़त उनका इंतजार करता रहा। जब आरोपी नहीं आए तो उसने बैग खोल कर देखा तो उसमें कागज व अखबार की रद्दी भरी थी। फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। ( crime news )

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना कल सुबह करीब साढ़े दस बजे की है। एसआइ सुमेर ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। घटना को लेकर पीडि़त से भी पूछताछ की जा रही है। घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है। दोनों आरोपी बाइक पर सवार होकर आए थे। आरोपियों ने उसे किसी दलाल के माध्यम से भारतीय मुद्रा को विदेशी करेंसी में बदलवाने की बात कहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो