scriptसं क्रमित फल-सब्जियों के वीडियो से अफवाहों का बाजार गर्म | Fruits - Vegetables market rumors hot | Patrika News

सं क्रमित फल-सब्जियों के वीडियो से अफवाहों का बाजार गर्म

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 07:58:45 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी से जंग के चलते किए गए लॉकडाउन के बीच जयपुर में हर तरफ ठेलों पर सब्जियां बेचने वालों की बाढ़ सी आ गई है। इस बीच फल—सब्जियों पर थूंक लगाते, उन पर छींकने और मुंह से लगाने जैसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही शहर में आशंका और अफवाहों का दौर भी शुरू हो गया है। फल—सब्जियों के संक्रमित होने की आशंका के चलते लोगों ने अब अनजान ठेलेवालों से फल—सब्जियां खरीदना बंद कर दिया है। कई कालोनियों में तो अनजान फल—सब्जी विक्रेता से लोग उनकी आईडी यानि पहचान पत्र तक मांग रहे

सं​क्रमित फल-सब्जियों के वीडियों से  अफवाहों का बाजार गर्म

सं​क्रमित फल-सब्जियों के वीडियों से अफवाहों का बाजार गर्म

संक्रमित फल-सब्जियों के वीडियो से अफवाहों का बाजार गर्म
अनजाने ठेलेवालों फल—सब्जियां खरीदने से डर रहे हैं लोग
ठेलेवालों से मांग रहे हैं आईडी

प्रकाश कुमावत… जयपुर
कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी से जंग के चलते किए गए लॉकडाउन के बीच कॉलोनियों में ठेलों पर सब्जियां बेचने वालों की बाढ़ सी आ गई है। इस बीच फल-सब्जियों पर थूंक लगाते, उन पर छींकने और मुंह से लगाने जैसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही शहर में आशंका और अफवाहों का दौर भी शुरू हो गया है। फल—सब्जियों के संक्रमित होने की आशंका के चलते लोगों ने अब अनजान ठेलेवालों से फल-सब्जियां खरीदना बंद कर दिया है। कई कालोनियों में तो अनजान फल-सब्जी विक्रेता से लोग उनकी आईडी यानि पहचान पत्र तक मांग रहे हैं। लोगों का कहना है कि सब्जियों की दुकानें खुली हुई है, इसलिए वे उन्ही से सब्जियां लेंगे, क्योंकि उन पर भरोसा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन वीडियों में ऐसा दिखाया जा रहा है कि ये लोग संक्रमण फैलाने के लिए ऐसा कर रहे है। इन वीडियों को तबलीगी जमात के उन मौलानाओं से जोड़कर देखा जा रहा है जिनके चलते देश में संक्रमण के मामले बढ़े हैं।
कॉलोनियों में लगाई अनजान ठेलेवालों पर रोक
झोटवाड़ा और शास्त्रीनगर की कई कॉलोनियों में लोग एक दूसरे को सोशल मीडिया पर यह संदेश दे रहे हैं कि अनजाने ठेलवालों से सब्जियां आदि न खरीदें। फल-सब्जियां खरीदने से पहले उनकी आईडी यानि पहचान पत्र मांगे। खास बात यह है कि लॉकडाउन के बाद से कॉलोनियों में ठेलेवालों की बाढ़ सी आ गई है, इनमें अधिकतर ऐसे हैं जो पहले कभी भी उन क्षेत्रों में नहीं देखे गए। इसलिए ऐसे ठेलेवालों को आईडी नहीं दिखाने पर लोग उन्हें कॉलोनी से बाहर जाने को कह रहे हैं। लोग केवल उन्ही से सब्जियां खरीद रहे हैं जो ठेलेवाले पहले से ही उन कालोनियों में नियमित रूप से आते रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो