scriptगैबॉन के उच्च शिक्षा मंत्री पहुंचे जयपुर, एजुकेशन सिस्टम का सराहा… | Gabon's Higher Education Minister Reaches Jaipur, Praises Edu System | Patrika News

गैबॉन के उच्च शिक्षा मंत्री पहुंचे जयपुर, एजुकेशन सिस्टम का सराहा…

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2020 06:47:38 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

मध्य अफ्रीका में स्थित गैबॉन देश के शिक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पूर्णिमा यूनिवर्सिटी का दौरा किया। वहां के उच्च शिक्षा मंत्री जियान डि ड्यू मोकाग्नि इवांगो के नेतृत्व में इस दल ने यहां के एजुकेशन सिस्टम को समझा।

गैबॉन के उच्च शिक्षा मंत्री पहुंचे जयपुर, एजुकेशन सिस्टम का सराहा...

गैबॉन के उच्च शिक्षा मंत्री पहुंचे जयपुर, एजुकेशन सिस्टम का सराहा…

जयपुर। मध्य अफ्रीका में स्थित गैबॉन देश के शिक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पूर्णिमा यूनिवर्सिटी का दौरा किया। वहां के उच्च शिक्षा मंत्री जियान डि ड्यू मोकाग्नि इवांगो के नेतृत्व में इस दल ने यहां के एजुकेशन सिस्टम को समझा। इवांगो ने बताया कि जयपुर दौरे के तहत उन्होंने यहां की कल्चर और विशेष रूप से यहां के एजुकेशन सिस्टम को एक्सप्लोर कर इनकी विशेषताओं को करीब से समझा है। उन्होंने बताया कि भारत का एजुकेशन सिस्टम काफी बेहतर है और इस क्षेत्र में यहां काफी संभावनाएं भी हैं। हम हमारे कुछ स्टूडेंट्स को स्टडी के लिए जल्द ही पूर्णिमा यूनिवर्सिटी भेज रहे हैं और साथ ही यहां के स्टूडेंट्स को भी गैबॉन आमंत्रित करते हैं।
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के चेयरर्सन शशिकांत सिंघी ने बताया कि इस एमओयू के तहत आगामी सैशन से गैबॉन के कुछ स्टूडेंट पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में स्टडी कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से इन स्टूडेंट्स को विशेष स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। इस एमओयू से गैबॉन के शिक्षा मंत्रालय व वहां की प्रमुख यूनिवर्सिटीज के साथ मिलकर संयुक्त रूप से इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस, वर्कशॉप, सेमीनार व अन्य एजुकेशनल प्रोग्राम भी आयोजित किए जाएंगे। यूनिवर्सिटी के को-फाउंडर राहुल सिंघी ने इस सैशन का संचालन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो