script‘राष्ट्रवाद’ पर गर्म प्रदेश की सियासत, पायलट के बयान पर अब BJP नेताओं का बयानी ‘प्रहार’ | gajendra shekhawat kirodi lal meena takes on sachin pilot | Patrika News

‘राष्ट्रवाद’ पर गर्म प्रदेश की सियासत, पायलट के बयान पर अब BJP नेताओं का बयानी ‘प्रहार’

locationजयपुरPublished: Jan 05, 2021 09:23:19 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

गहलोत के बाद अब सचिन पायलट भाजपा के निशाने पर, पायलट के राष्ट्रवाद संबंधी बयान पर पलटवार कर रहे नेता, केंद्रीय मंत्री शेखावत और राज्यसभा सांसद डॉ मीणा का आया बयान, दोनों नेताओं ने दी सचिन पायलट को नसीहत, पायलट ने आरएसएस और राष्ट्रवाद को लेकर दिया था बयान

gajendra shekhawat kirodi lal meena takes on sachin pilot
जयपुर।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और राष्ट्रवाद को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर भाजपा उनपर हमलावर हो गई है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने पायलट के बयान को कटघरे में रखते हुए उनपर और कांग्रेस पार्टी पर पलटवार किया है।

‘राष्ट्रवाद हमारे दिलों और कार्यों में’
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि हमारा राष्ट्रवाद हमारे दिलों और कार्यों में है, न कि हाफ पैंट में जिसे सचिन पायलट पर जोर दे रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेताओं से यह उम्मीद करना कि वह परिवार से परे कुछ भी जानना चाहते हैं, चाहे वह राष्ट्र हो या राष्ट्रवाद, वह उतने ही निरर्थक हैं जितना कि बयान देते हैं।

‘पायलट को आरएसएस की एबीसीडी नहीं पता’
राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने पायलट पर निशाना साधते हुए कहा कि पायलट को आरएसएस की एबीसीडी पता नहीं है। आरएसएस में राष्ट्रवाद है, कांग्रेस और सचिन पायलट में कुर्सीवाद है। कुर्सी के लिए पायलट ने कांग्रेस से बगावत की है, उन्हें आरएसएस पर कमेंट करने का हक नहीं है।

गौरतलब है कि किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के जयपुर में हुए धरने के दौरान पायलट ने अपने शब्दों में राष्ट्रवाद की परिभाषा बताई थी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को किसानों का हितैषी बताते हुए आरएसएस पर जमकर बयानी प्रहार किये थे।

ये कहा था सचिन पायलट ने-
पायलट ने अपने संबोधन में आरएसएस का नाम लिए बगैर कहा था कि हाफ पैंट पहनकर नागपुर से भाषण देने का मतलब यह नहीं है कि कोई राष्ट्रवादी है। जो लोग ऐसा करते हैं वो झूठे राष्ट्रवादी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो