विधानसभा परिसर में स्थापित हो वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्र्रतिमा: गजेन्द्र सिंह शेखावत

राजस्थान विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने का आग्रह, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी, संसद परिसर पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा का किया ज़िक्र, शेखावत ने कहा, ‘प्रतिमा लगाकर दी जाए महानायक प्रताप को सच्ची श्रद्धांजलि’

By: Nakul Devarshi

Published: 15 Jun 2021, 10:18 AM IST

जयपुर।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने राजस्थान विधानसभा परिसर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाए जाने की पैरवी की है। इसके लिए शेखावत ने बाकायदा राज्य विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी को पत्र लिखकर आग्रह किया है।

 

विधानसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में शेखावत ने कहा कि संसद परिसर के द्द्वार 12 पर भी महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगी हुई है, जिसे वर्ष 2007 में तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चैटर्जी ने अनावृत किया था। वहीं अयोध्या नगरी में भी महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाना प्रस्तावित है।

शेखावत ने कहा कि महाराणा प्रताप राजस्थान की धरती के अभिमान और आम-बान-शान का प्रतीक हैं, जिन्होंने अपना जीवन इस वीर माती के लिए न्यौछावर कर दिया। उन्होंने स्वाभिमान और स्वतन्त्रता के सूरज को अस्त नहीं होने दिया। ऐसे में वीर शिरोमणि के प्रति सच्ची श्रद्धांजली देने और राजस्थान राज्य की धरती को गौरान्वित करने के लिए महाराणा प्रताप की प्रतिमा विधानसभा परिसर में स्थापित की जानी चाहिए।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned