शेखावत-मेघवाल सहित राजस्थान के नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ

neha soni | Publish: Jun, 17 2019 04:31:51 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कैबिनेट मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Cabinet Minister Gajendra Singh Shekhawat ) और राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ( Arjunram Meghwal ) ने ली शपथ

जयपुर।
17वीं लोकसभा के पहला सत्र में आज शुरू हो गया। संसद सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने नवनिर्वाचित सांसदों को शपत ग्रहण करवाई है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी में शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार कल भी नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाएंगे।


इस सत्र के शुरू होने से पहले मोदी ने कहा कि 'लोकतंत्र में विपक्ष का सशक्त होना जरूरी है। उनका हर शब्द मूल्यवान है, वे लोकसभा में अपने नंबरों की चिंता छोड़ दें। उम्मीद है कि सभी दल सदन में उत्तम चर्चा करेंगे।'

 

Rajasthan MP

कैबिनेट मंत्री शेखावत और राज्यमंत्री मेघवाल ने ली शपथ

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरेंद्र कुमार को प्राटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई। वही राजस्थान से कैबिनेट मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Cabinet Minister gajendra singh shekhawat ) और राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Arjunram Meghwal) ने भी शपथ ली। अब 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। 20 जून को राष्ट्रपति लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनाें की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इसी दिन राज्यसभा के सत्र की शुरुआत हाेगी। संसद का यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। 5 जुलाई को पहली बार महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned