scriptपेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने को लेकर BJP मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत का बयान, “भारत बंद” पर कांग्रेस को लेकर भी बोले शेखावत… | Gajendra Singh shekhawat Big Statement on Petrol Diesel in GST | Patrika News

पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने को लेकर BJP मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत का बयान, “भारत बंद” पर कांग्रेस को लेकर भी बोले शेखावत…

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2018 05:11:22 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

केन्द्रीय राज्य मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत सोमवार को जोधपुर पहुंचे। चुनाव प्रबंधन समिति में संयोजक नियुक्त होने के बाद पहली बार जोधपुर आने पर उनका कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने अपने निवास पर प्रेस से वार्ता में कहा कि राजपूत समाज में सरकार के प्रति कोई विरोध नहीं है। यदि शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को लगता है कि उनकी उपेक्षा हुई है तो वह पार्टी व परिवार के बड़े सदस्यों से बात करे, यह नहीं कि रैली निकालने लग जाए।
शेखावत ने कहा कि जब कभी भी बदलाव आया तो क्षत्रिय समाज ने योगदान दिया है। सभी बैठ कर बात करेंगे और विचार करेंगे, कोई गलतफहमी है तो उसे दूर करेंगे। हालांकि उन्होंने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह से रैली के संबंध में किसी प्रकार की बात होने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि 48 साल से एक परिवार के नेतृत्व में सरकार चल रही थी अब पिछले 48 माह से केन्द्र सरकार विकास के नाम पर काम कर रही है।
केन्द्र और प्रदेश सरकार के इसी विकास कार्यों को लेकर कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाना होगा। 30 साल पुराना एक्ट है एससी-एसटी एक्ट के मामले में वर्गों के बीच खींचतान के मुद्दे पर शेखावत ने कहा कि कुछ लोग समाज को बांट कर राजनीति कर रहे हैं। जबकि यह एक्ट 30 साल पुराना है। इसमें सिर्फ इतनी ही बात जोड़ी गई है कि जरूरत हो तो गिरफ्तार किया जाए। जीएसटी में लाने के लिए प्रदेश की सहमति जरूरी एक सवाल के जवाब में शेखावत ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने वैट कम कर जनता को राहत दी है। दूसरे राज्यों की अपेक्षा अधिक कमी और जल्द निर्णय लिया है।
उन्होंने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करने के मामले में प्रदेश की सरकारों के सहमत होने की भी बात कही। तीन अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 16 सितम्बर को जोधपुर आएंगे। वे जोधपुर से पाली दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे। दोपहर बाद जोधपुर में तीन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इनमें एक कार्यक्रम जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों के शक्ति केन्द्र प्रभारियों के साथ संगठन मजबूती होगा। इसमें 38 सौ प्रभारी हिस्सा लेंगे।
दूसरे कार्यक्रम में संभाग के युवाओं को संबोधित करेंगे। इसमें 25 हजार युवाओं की सभा का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद शाम को वह प्रबुद्ध नागरिकों के साथ चर्चा करेंगे। जमीन से जुड़े लोग ही भाजपा में आगे जाते हैं विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण को लेकर शेखावत ने कहा कि भाजपा में जो कार्यकर्ता जमीन से जुड़ कर मेहनत करता है वही सफल होता है। अभी कई मापदंड भी तय होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो