scriptगया था दोस्तों संग नहाने, परिजनों को मिली मौत की खबर….न करें आप एेसा | galta dham : Youth dies due to drowning in Galta Kund | Patrika News

गया था दोस्तों संग नहाने, परिजनों को मिली मौत की खबर….न करें आप एेसा

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2019 11:49:12 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

galta kund : नहाने के दौरान गलता कुंड में डूबने से युवक की मौत

galta dham

गया था दोस्तों संग नहाने, परिजनों को मिली मौत की खबर….न करें आप एेसा


galta kund : जयपुर। गलताकुंड( galta kund ) में नहाने के दौरान देर रात एक युवक की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को बाहर निकाल कर अस्पताल में रखवाया। मृतक मूलत: उत्तराखण्ड ( uttarakhand )का रहने वाला है और जयपुर के मालवीय नगर में किराए से रहकर वहीं एक होटल में काम करता है।
पुलिस के अनुसार उत्तराखण्ड निवासी बीस वर्षीय मोहनसिंह अपने दोस्तों के साथ रात करीब बारह बजे गलताकुण्ड पहुंचे थे। इसी दौरान वह कुण्ड में नहाने उतर गए। जबकि उसके दोस्त दूसरे काम में लग गए। जब वह काफी देर तक उसके दोस्तों के पास नहीं आया तो उसे तलाश किया गया। जनाना कुण्ड के पास उसके कपड़े, जूत्ते, मोबाइल व अन्य सामान पड़ा मिला। इस पर पुलिस ( rajathan police )को सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस व सिविल डिफेंस ( civil defence ) की टीम मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनसिंह को तैरना नहीं आता था , लेकिन वह फिर भी नहाने के लिए कुण्ड में उतर गया।
उसका शव जनाना कुण्ड की रैलिंग के पास मिला। इस आधार पर यह कहा जा रहा है कि वह रैलिंग के पास ही नहा था लेकिन हो सकता है कि उसके हाथ से रैलिंग छूट गई हो वह पानी में डूब गया हो। फिलहाल इस मामले में उसके दोस्तों से पूछताछ जारी है। घटना की सूचना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।
सुरक्षा के बाद भी हो रहे हादसे
थानाधिकारी यशवंत सिंह ( Rajasthan Police ) ने बताया कि गलताकुण्ड में सुरक्षा के सभी आवश्यक इंतजाम किए गए है। यहां पर सुरक्षा गार्ड से लेकर गोताखोर तक तैनात किए गए है। इन सब के बावजूद यहां पर हादसे हो रहे है। वजह भी साफ है कि इन दिनों यहां पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है। एेसे में यहां आने वाले सभी लोगों पर निगाह रख पाना मुश्किल है।
-चेतावनी बोर्ड भी नहीं काम के
गलताकुण्ड में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए है और इसमें स्पष्ट शब्दों में जनानाकुण्ड में नहाने से मना किया गया है। लेकिन इन सब को दरकिनार कर लोग यहां पर नहाने को उतर जाते है। जनाना कुण्ड में पहले भी हादसे हो चुके है। सावन माह में पहले भी एक युवक की यहां पर डूबने से जान जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो