गणेश चतुर्थी पर रेलवे की बड़ी सौगात, शुरू हो रही 261 गणपति स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

रेलवे चला रहा 261 गणपति स्पेशन ट्रेन, यह ट्रेन 20 सितंबर तक चलेंगी

By: pushpendra shekhawat

Published: 07 Sep 2021, 06:23 PM IST

शादाब अहमद / नई दिल्ली। गणपति महोत्सव को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इससे इस त्योहार में लोगों की यात्रा आसान हो सकेगी।

t4.jpg

देश के कई हिस्सों में गणपति महोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। कोरोना की लहर कमजोर होने के बाद करीब दो साल बाद इस महोत्सव को लोग मनाएंगे। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों का अपने घरों की ओर लौटना होगा। इसको देखते हुए रेलवे ने 261 गणपति स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। इनमें से कई ट्रेन अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू हो चुकी है।

a3.jpg

योजना के तहत मध्य रेलवे 201 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, पश्चिम रेलवे 42 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, कोंकण रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केआरसीएल) 18 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इन ट्रेनों का संचालन 20 सितंबर तक रहेगा। ये हैं विशेष किराए वाली पूरी तरह से आरक्षित ट्रेनें है।

t5.jpg

इन विशेष ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही चढऩे की अनुमति होगी। वहीं भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं। रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करें।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned