scriptगणेश चतुर्थी पर रेलवे की बड़ी सौगात, शुरू हो रही 261 गणपति स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल | Ganesh chaturthi indian railways plans to run 261 ganapati special | Patrika News

गणेश चतुर्थी पर रेलवे की बड़ी सौगात, शुरू हो रही 261 गणपति स्पेशल ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2021 06:23:58 pm

रेलवे चला रहा 261 गणपति स्पेशन ट्रेन, यह ट्रेन 20 सितंबर तक चलेंगी

photo_2021-09-07_18-15-23.jpg
शादाब अहमद / नई दिल्ली। गणपति महोत्सव को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इससे इस त्योहार में लोगों की यात्रा आसान हो सकेगी।

t4.jpg
देश के कई हिस्सों में गणपति महोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। कोरोना की लहर कमजोर होने के बाद करीब दो साल बाद इस महोत्सव को लोग मनाएंगे। ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों का अपने घरों की ओर लौटना होगा। इसको देखते हुए रेलवे ने 261 गणपति स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। इनमें से कई ट्रेन अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू हो चुकी है।
a3.jpg
योजना के तहत मध्य रेलवे 201 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, पश्चिम रेलवे 42 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, कोंकण रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केआरसीएल) 18 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इन ट्रेनों का संचालन 20 सितंबर तक रहेगा। ये हैं विशेष किराए वाली पूरी तरह से आरक्षित ट्रेनें है।
t5.jpg
इन विशेष ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही चढऩे की अनुमति होगी। वहीं भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं। रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी का पालन करें।

ट्रेंडिंग वीडियो