script

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू होने से पहले जोधपुर में बड़ा गिरोह पकड़ा, मैरिज गार्डन मे हल करा रहे थे पेपर, 29 हिरासत में

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2023 11:23:46 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बताया जा रहा है कि 29 युवक युवतियों में से अधिकतर अभ्यर्थी हैं जो परीक्षा शुरू होने से पहले सेंटर पर जाने वाली थीं।

Reet Exam:पहली पारी में 8136 में से 7718 ने, दूसरी पारी में 3490 में से 3288 अभ्यर्थी हुए शामिल

Reet Exam:पहली पारी में 8136 में से 7718 ने, दूसरी पारी में 3490 में से 3288 अभ्यर्थी हुए शामिल

जयपुर
जोधपुर से शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर है। पुलिस ने 29 को पकडा है जिन पर आरोप है कि उनके पास शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर था और पेपर शुरू होने से पहले ही वे इसे हल कर रहीं थी। पेपर साढ़े नौ बजे शुरू होना था और ये युवक युवतियों करीब आठ बजे से ही पेपर हल करना शुरू कर चुकी थीं। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिले तो पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और सभी को हिरासत मे ले लिया। मामला जोधपुर जिले के बनाड रोड स्थित एक मैरिज गार्डन का बताया जा रहा हैं । उधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह पेपर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का ही था या फिर परीक्षा से अलग था, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। दोनो पेपर के मिलान के बाद ही कुछ कहा जा सकता हैं।
पूरे घटनाक्रम को लेकर जोधपुर पूर्व अमृता दुहान का कहना है कि हर पहलू पर हम जांच कर रहे हैं अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी हो सकता है। फिलहाल युवक युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पेपर से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है। उच्च अधिकारियों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि 29 युवक युवतियों में से अधिकतर अभ्यर्थी हैं जो परीक्षा शुरू होने से पहले सेंटर पर जाने वाल थीं।
उधर परीक्षा शुरू होने से चंद घंटों पहले यानि शुक्रवार रात ग्यारह जिलों मं इंटरनेट बंद करने का लैटर भी वायरल हुआ है। परीक्षा आयोजित कराने वाली सरकारी एजेंसी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरी प्रसाद शर्मा के नाम से ये लैटर वायरल हो रहा है जो सरकार के अधिकारी को लिखा गया है। लैटर में ग्यारह जिलों में इंटरनेट बंद करने की मांग की गई है। हांलाकि अजमेर और भरतपुर को छोड़कर किसी भी जिले मंे सवेरे तक इंटरनेट बंद नहीं किया गया है। दोनो जिलों में भी आज और कल यानि शनिवार और रविवार को इंटरनेट बंद किया गया है। सवेरे छह बजे से शाम छह बजे के लिए।
https://youtu.be/JvdboWplxh8

ट्रेंडिंग वीडियो