पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात करने वाला गिरोह पकड़ा

सरगना सहित सात बदमाश गिरफ्तार

By: Lalit Tiwari

Published: 16 Sep 2021, 10:15 PM IST

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने लालकोठी, सोडाला और मुहाना थाना इलाके में पेट्रोल पंप पर लूट करने की तीन वारदातों का खुलासा करते हुए सरगना सहित सात बदमाशों को पकड़ा हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से चार दुपहिया वाहन भी बरामद किए हैं।
डीसीपी (क्राइम) दिगंत आनंद ने बताया कि इस संबंध में परिवादी रमेश कुमार चौधरी ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया था कि 8 सिंतबर को वह और विक्रम योगी घाटगेट स्थित यूनाइटेड फिलिंग स्टेशन पर पेट्रोल पंप बंद करके दिन की बिक्री की हिसाब बना रहे थे। तभी एक लड़का पेट्रोल लेने आया जिसे उसने मना कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही हथियार सहित बदमाश अंदर आए और तमंचा दिखाकर धक्का मारकर विक्रम के सिर पर तमंचा लगाकर 1 लाख 38 हजार 090 रुपए लूट ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर पश्चिम बंगाल हाल गांधी नगर निवासी निक्की बर्मन पुत्र अजीत, मोतीडूंगरी निवासी अजय सैनी पुत्र लक्ष्मण और कानोता निवासी श्रवण गौतम पुत्र भगवान सहाय को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस और एक एक्टिवा बरामद की। इसी तरह दूसरी कार्रवाई में मुहाना थाना इलाके में 21 फरवरी को पेट्रोल पंप पर हुई लूट के मामले में पश्चिम बंगाल हाल गांधी नगर निवासी विक्की बर्मन पुत्र अजीत, इमली वाला फाटक ज्योति नगर निवासी चेतन कुमावत उर्फ गंगा पुत्र गुलाब चंद और अशोक नगर निवासी दीपक रॉय पुत्र सुरेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक बाइक और एक स्कूटी बरामद कर ली।
इसी तरह तीसरी कार्रवाई में सोडाला में 4 अप्रेल को पेट्रोल पम्प पर बाइक सवार तीन बदमाश पिस्टल कर 13 हजार रुपए से भरा बैग छीन ले गए। पुलिस ने इस मामले में धौलाई मानसरोवर मुहाना निवासी विष्णु जांगिड उर्फ गंगा पुत्र रमेश चंद को गिरफ्तार कर एक बाइक बरामद की हैं।

पढ़े लिखे है बदमाश-
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी निक्की बर्मन, अज सैनी और श्रवण गौतम परिवार सहित रहते हैं। इनमें निक्की ने होटल मैनेजमेंट कोर्स, अजय ने बी कॉम द्वितीय वर्ष का छात्र और श्रवण बीए द्वितीय वर्ष का छात्र हैं। आरोपी सीनियर तक गीताबजाज स्कूल मोतीडूंगरी में साथ साथ पढ़ना बताया। निक्की जयपुर शहर में होटलों में किराए पर रुम लेकर क्लब बार एवं रेस्टोरेंट में लूटी हुई राशि का उपयोग ऐशो आराम की जिंदगी बिताता हैं। निक्की ने पेट्रोल पर लूट की रकम 55 हजार रुपए क्रेडिट कार्ड का बिल और उधार में ली गई राशि 15 हजार रुपए चुकाना बताया। बाकी राशि आपस में बांट ली।

देशी कट्टा और कारतूस बरामद
पुलिस पूछताछ में निक्की ने बताया कि हथियार मेरठ उत्तर प्रदेश से सात हजार रुपए में खरीद कर लाया था। आरोपी अजय से हथियार के बारे में पूछताछ की तो उसने नकली पिस्टल दिखाकर वारदात करना बताया। आरोपी पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात करते समय काम में ली गई स्कूटी को ज्योति नगर थाने से चुराने के बाद वापस उसी स्थान पर खड़ी कर दी थी।

मूक बधिर है दो बदमाश-
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विष्णु जांगिड और चेतन कुमावत दोनों ही मूकबधिर हैं। जो वीडियो कॉल के माध्यम से इशारों में अन्य सदस्यों से बात करते हैं। बदमाशों से लालकोठी, मुहाना और सोडाला में लूट के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही हैं।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned