scriptऑटो में सवारी का ध्यान भटकाकर जेवर, पर्स चुराने वाला गिरोह पकड़ा | Gang stealing jewellery, purse caught by diverting attention of ride i | Patrika News

ऑटो में सवारी का ध्यान भटकाकर जेवर, पर्स चुराने वाला गिरोह पकड़ा

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2021 10:37:20 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

जयपुर में आधा दर्जन वारदात करनी कबूली

ऑटो में सवारी का ध्यान भटकाकर जेवर, पर्स चुराने वाला गिरोह पकड़ा

ऑटो में सवारी का ध्यान भटकाकर जेवर, पर्स चुराने वाला गिरोह पकड़ा

सोडाला थाना पुलिस ने शनिवार को ऑटो में सवारी बैठाकर उनका ध्यान बंटाकर सोने-चांदी के जेवर, नकदी और पर्स चुराने वाली गैंग की महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में गिरोह ने आधा दर्जन से अधिक वारदात करनी कबूल की है।
डीसीपी (दक्षिण) हरेन्द्र महावर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी लालू निवासी नारदपुरा आमेर, दक्कू निवासी गंगापुर सिटी सवाई माधोपुर हाल आमेर, महेश सोलंकी निवासी भावनगर गुजरात हाल आमेर और नीतू वाघेला निवासी आमेर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 21 सितंबर को एक वृद्धा ने रिपोर्ट दी कि वह न्यू सांगानेर रोड स्थित बेटे की दुकान पर गई थी, लौटते समय ऑटो में बैठी थी। उस ऑटो में दो महिला और दो पुरुष पहले से बैठे थे। अजमेरी पुलिया के पास महिला और व्यक्ति आपस में ङागड़ा करने लगे तो ऑटो ड्राइवर ने वृद्धा को वहीं पर उतार दिया। वृद्धा ने जब अपने दाएं हाथ की एक सोने की चूड़ी संभाली तो वह गायब थी। इस रिपोर्ट पर जांच करते हुए पुलिस ने गुर्जर की थड़ी, वीटी रोड, बजाज नगर, मीनावाला, चित्रकूट, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर क्षेत्रों में संदिग्ध ऑटो की तलाश की। एक टीम ने नारदपुरा में तेजाजी मंदिर के पास भी जांच की तो वहां एक ऑटो खाली जगह पर खड़ा दिखाई दिया। जब ऑटो के मालिक से पूछताछ की गई तो वारदात करना कबूल कर लिया।
इस तरह करते है वारदात-
पुलिस ने बताया कि गिरोह के लोग ऑटो में सवारी को बिठाकर आपस में लड़ाई झगड़ा कर सवारी का ध्यान बटांकर उसका सामान चुरा लेते है। इसके साथ ही हाथ में पहनी हुई सोने की चूड़िया, कंगन और चेन और जेवरात और पर्स को कटर से काटकर चुरा लेते है और सवारी को बीच रास्ते में कोई बहाना बनाकर उतारकर भाग जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो