scriptगैंगस्टर आनन्दपाल की याद में जयपुर में हुए कई कार्यक्रम, दो साल पहले आज ही हुआ था एनकाउंटर | Gangster anandpal singh encounter 2 yera ago: blood donation in jaipur | Patrika News

गैंगस्टर आनन्दपाल की याद में जयपुर में हुए कई कार्यक्रम, दो साल पहले आज ही हुआ था एनकाउंटर

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2019 08:08:58 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

शहर में कई जगह कार्यक्रम आयोजित

जयपुर. राजस्थान में अपराध की दुनिया का बादशाह रहे गैग्सटर आनंदपाल (Anandpal Encounter) आज से ठीक दो साल पहले 24 जून 2017 को चूरू के मालासर गांव में एन काउंटर हुआ था। पुलिस और एसओजी की टीम ने कुख्यात अपराधी को एक मकान में घेरकर एनकाउंटर किया था। इस घटना को दो साल होने के बाद सोमवार को जयपुर में कई कार्यक्रम हुए। समाज की ओर से शहर में कई जगह रक्तदान शिविर आयोजित किए गए।
804 यूनिट रक्त एकत्रित

भवाल माता सेवा समिति और जयपुर बुल्स फाउंडेशन की ओर से सोमवार को दादी का फाटक स्थित एक गार्डन में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया। शिविर में 804 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज कंवर सहित आनंदपाल सिंह सावराद के परिवारजन मौजूद रहे।
ऐसे हुआ था आनंदपाल का खात्मा


SOG ने हरियाणा से आनंदपाल के भाई विक्की उर्फ रूपेश और देवेंद्र उर्फ गट्टू को दबोच लिया था। दोनों से काफी समय तक एसओजी ने पूछताछ की, लेकिन कुछ नहीं बोले। फिर टीम ने दोनों को एनकाउंटर करने की धमकी दी। इस पर गट्टू टूट गया। उसने ही एसओजी को आनंदपाल के बारे में बताया। एसओजी टीम ने आईजी दिनेश एमएन को आनंदपाल के ठिकाने के बारे में बताया।

दिनेश एमएन के आदेश पर टीम ने आनंदपाल के फरार होने को लेकर संभावित रास्तों के बारे में छानबीन की। फिर कमांडो की मदद से चूरू से एमपी और हरियाणा के जाने वाले समस्त रास्तों को बंद कर दिया था। हर जगह नाकाबंदी लगा दी। इसके बाद एसओजी ने मकान चिह्नित करके उसे घेर लिया। इसके बाद एनकाउंटर में आनंदपाल ढेर हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो