REET से पहले गैंगस्टर Lawrence Bishoni ने राजस्थान में कर दिया ये बड़ा कांड... दिल्ली से पकडकर लाई पुलिस

हालांकि, गैंगस्टर लॉरेंस को कहां पर रखा गया है इस जानकारी को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 25 Sep 2021, 01:49 PM IST

जयपुर
कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई कोJaipur Police दिल्ली की तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जयपुर लेकर पहुंची है। लॉरेंस को पिछले कई दिनों से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जयपुर लाने का प्रयास जयपुर पुलिस कर रही थी, लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल पा रही थीं। जयपुर पुलिस ने 2 दिन पहले दिल्ली के ही एक जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गे संपत नेहरा को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया और उससे हुई पूछताछ के आधार पर लॉरेंस के खिलाफ ठोस सबूत हाथ लगे। जिसके आधार पर एक बार फिर से जयपुर पुलिस ने तिहाड़ जेल में बंद Gangster लॉरेंस को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने की अपील की, तब जाकर दूसरे प्रयास में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई। फिलहाल, जयपुर पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस को कड़ी सुरक्षा के बीच अल सुबह जयपुर लेकर पहुंची है। हालांकि, गैंगस्टर लॉरेंस को कहां पर रखा गया है इस जानकारी को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है।

बिल्डर से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने पर रडार पर आया लॉरेंस
दरअसल, राजधानी के जवाहर नगर थाना इलाके में रहने वाले एक बिल्डर निश्चल भंडारी को 7 सितंबर को व्हाट्सएप कॉल कर लॉरेंस विश्नोई के नाम से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई। साथ ही रंगदारी नहीं देने पर बिल्डर निश्चल भंडारी को शूटर द्वारा मरवाने की धमकी भी दी गई।

जिस पर पीड़ित बिल्डर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुए पहले दिल्ली से बदमाश संपत नेहरा को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया और फिर उसके बाद अब गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जयपुर लाया गया है। फिलहाल, पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस और संपत नेहरा को आमने.सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।

वहीं इस पूरे प्रकरण पर कमिश्नरेट के आला अधिकारी लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं और DCP Crime दिगंत आनंद के सुपरविजन में दोनों बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। आज लाॅरेंस को कोर्ट में पेश किया जाना है और उसके बाद रिमांड पर लिया जाना है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned