VIDEO : राजस्थान में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गैस कुएं से हो रहा है रिसाव, अधिकारी बोले - 'घबराने की नहीं है जरूरत'

राजस्थान में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गैस कुएं से रिसाव को लेकर बोले अधिकारी - 'घबराने की नहीं है जरूरत'

By: rohit sharma

Published: 03 Mar 2019, 03:10 PM IST

जयपुर/जैसलमेर।

राजस्थान के सीमावर्ती जैसलमेर जिले के भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक कुएं में गैस का रिसाव की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार जैसलमेर जिले के भारत-पाक बॉर्डर के पास डांडेवाला स्थित ऑयल इंडिया के कुएं से गैस का रिसाव हो रहा है। पहले भी इस कुएं से रिसाव हो रहा था। बीच में गैस रिसाव बंद होने के बाद अब ये रिसाव फिर से शुरू हो गया है।


गौरतलब है कि ऑयल इंडिया के कुएं नं. 2 में 20 फरवरी को गैस का रिसाव होने के बाद अफरा-तफरी के हालात बन गए थे। ऑयल इंडिया और ओएनजीसी के तकनीकी विशेषज्ञों ने कड़ी मशक्कत कर चार दिन बाद रिसाव को काबू में किया था। ऐसे में अब यह जानकारी सामने आई है कि उक्त कुएं के पाइप से हल्का रिसाव अब भी जारी है, जिसे रोकने में ऑयल इंडिया के तकनीकी जानकार लगातार जुटे हुए हैं।

 

घबराने की नहीं है जरूरत

कंपनी के अधिकारियों की ओर से कहा जा रहा है कि इस रिसाव से घबराने की जरूरत नहीं है। वे इस हालत पर काबू पा लेंगे। बताया जाता है कि पाइप लाइन में जंग लगने से रिसाव की घटना लगातार सामने आ रही है।

 

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से केवल एक किलोमीटर है दूरी

पूर्व में ऑयल इंडिया की ओर से इस कुएं को बंद करने का फैसला लेने की बात कही गई थी। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से उक्त कुआं केवल एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। रिसाव को रोकने के लिए गुजरात से तकनीकी विशेषज्ञों की टीम को भी बुलाया गया था।

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned