गहलोत-पायलट की उपचुनाव से दूरी, प्रचार के अंतिम दिन भी दोनों नेताओं के नहीं दौरे

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने सहाड़ा से बनाई हुई, 30 मार्च को नामांकन के दौरान प्रचार के लिए गए थे तीनों नेता, नामांकन के बाद प्रचार के लिए नहीं गए गहलोत-पायलट, अब तक सहाड़ा-राजसमंद से दूरी बनाकर बैठे डोटासरा आज सहाड़ा राजसमंद में करेंगे आधा दर्जन स्थानों पर जनसभा

By: firoz shaifi

Published: 15 Apr 2021, 11:27 AM IST

जयपुर। प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में हो रहे उपचुनाव में आज प्रचार का आखिरी दिन है। प्रचार के आखिरी दिन भी कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने प्रचार से दूरी बना रखी है, जिसे लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज है।

इन प्रमुख नेताओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी शामिल हैं। तीनों नेताओं ने उप चुनाव के प्रचार से दूरी बनाई हुई है। सहाड़ा और राजसमंद से दूरी बनाकर बैठे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज जरूर सहाड़ा और राजसमंद में आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर जनसभाएं कर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करेंगे लेकिन सबसे ज्यादा हैरानी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर है। दोनों ही नेता नामांकन के बाद प्रचार के लिए नहीं गए जिसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर है।

प्रत्याशी चाहते हैं मुख्यमंत्री की सभा
सूत्रों की माने तो तीनों ही सीटों के प्रत्याशियों की मंशा थी कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तीनों ही सीटों पर एक-एक बार और जनसभा करें लेकिन तीनों सीटों का प्रचार के लिए मुख्यमंत्री का दौरा नहीं बन पाया। इधर पूर्व डिप्टी सीए सीएम सचिन पायलट भी नामांकन के बाद तीनों सीटों पर प्रचार के लिए न हीं जा सके। हालांकि इस दौरान सचिन पायलट असम और केरल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए गए थे।

माकन ने बनाई सुजानगढ़ से दूरी
दूसरी प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने उपचुनाव में सुजानगढ़ से दूरी बनाकर रखी हालांकि वह प्रचार के लिए राजसमंद और सहाड़ा तो गए लेकिन नामांकन के बाद प्रचार के लिए सुजानगढ़ नहीं जा पाए। मुख्यमंत्री गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अजय माकन एक साथ 30 मार्च को तीनों सीटों पर नामांकन के दौरान आयोजित जनसभाओं को संबोधित करने गए थे।

डोटासरा का आज सहाड़ा-राजसमंद का दौरा हुआ रद्द
प्रदेश में तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में आज प्रचार के अंतिम दिन प्रस्तावित पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का सहाड़ा और राजसमंद दौरा स्थगित हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की ओर से जारी नई गाइड लाइन के चलते डोटासरा ने अपना दौरा रद्द किया है। डोटासरा का आज सहाड़ा-सुजानगढ़ में आधा दर्जन जनसभाओं को संबोधित करना था।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned