scriptGehlot Cabinet Meeting in decisions | गहलोत कैबिनेट बैठक में लिए कई अहम निर्णय, पढ़ें पूरी खबर | Patrika News

गहलोत कैबिनेट बैठक में लिए कई अहम निर्णय, पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और कामकाज को लेकर उनकी क्लास ली।

जयपुर

Published: June 11, 2022 09:42:45 pm

फिरोज सैफी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और कामकाज को लेकर उनकी क्लास ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रियों की क्लास लेते हुए कहा कि जनता के लिए अपने दरवाजे हमेशा खुले रखें। कोई भी फरियादी आपके पास पहुंचता है तो उसका काम होना चाहिए। नौकरशाहों के काम नहीं करने की शिकायतों पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जो भी अधिकारी सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में अड़ंगा लगाता है तो उसकी सूची तैयार करके मुझे दें। ऐसे अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Gehlot Cabinet Meeting in decisions

इधर, बैठक के बाद कैबिनेट के फैसले को लेकर मीडिया को ब्रीफ करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी मंत्रियों को पूरी मुस्तैदी के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अपने विभाग के साथ-साथ अन्य विभाग के कामकाज पर भी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

ईआरसीपी पर भी हुई बैठक में चर्चा
कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में ईस्टर्न कैनाल परियोजना को लेकर भी चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को जोर-शोर से उठाने के निर्देश मंत्रियों को दिए हैं। साथ ही बीजेपी को भी याद दिलाया है कि ईस्टर्न कैनल परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री ने क्या कहा था। ममता भूपेश ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी को लोकसभा के 25 सांसद दिए लेकिन कोई भी सांसद ईआरसीपी को लेकर कुछ नहीं बोलता है।

केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार
ममता भूपेश ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने के लिए जा रहा है। हमारे नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल हो रहा है जिसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में सड़कों पर उतरेगा और 13 जून को देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेगा।

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का घमंड टूटा राज्यसभा चुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का घमंड टूट गया है। बीजेपी के नेताओं ने बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन जहां भी चुनाव हारते हैं वहां पर इनके बयान बदल जाते हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया कि विधानसभा उप चुनाव पंचायत चुनाव और निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की थी। अब साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की जीत होगी और भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा।

यह है गहलोत कैबिनेट के बड़े फैसले

- राजीव गांधी सेंटर ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी के रूप में फिनिशिंग स्कूल की होगी स्थापना

- पूर्व सीएम पहाड़िया के नाम पर भरतपुर के मेडिकल कॉलेज और स्कूल का नामकरण

-कृषि मण्डी क्षेत्रों का होगा सुदृढ़ीकरण

-1000 मेगावाट सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए जैसलमेर में 2397.54 हैक्टेयर भूमि का आवंटन

-प्रदेश में मेडिटूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

-सामान्य प्रावधायी निधि नियम 2021 में संशोधन, सभी राज्य कर्मचारी जीपीएफ की परिधि में।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.