scriptगहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई बिंदुओं पर होगी चर्चा | Gehlot cabinet meeting today in cm house | Patrika News

गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई बिंदुओं पर होगी चर्चा

locationजयपुरPublished: Sep 02, 2020 11:36:38 am

Submitted by:

firoz shaifi

नई पर्यटन नीति, वेतन कटौती और खिलाडियों को नौकरी देने पर होगी चर्चा, शाम पांच बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी बैठक, 26 अगस्त को सीएम आवास पर कोरोना की दस्तक के चलते स्थगित कर दी गई थी बैठक

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज मुख्यमंत्री आवास पर होने जा रही है। शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट के सभी सदस्य शामिल होंगे। हालांकि कैबिनेट के एक सदस्य परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती हैं।

हालांकि इससे पहले कैबिनेट की ये बैठक 26 अगस्त को होनी थी, लेकिन सीएम हाउस में 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने के चलते बैठक स्थगित कर दी गई थी। सीएम आवास पर आज होने वाली बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा होगी।

हालांकि मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर से अभी तक बैठक का एजेंडा जारी नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि नई पर्यटन नीति, वेतन कटौती और खिलाडियों को नौकरी देने जैसे मामले प्रमुख बिंदुओं में शामिल हैं।


नई पर्यटन नीति को मिलेगी मंजूरी
सूत्रों की माने तो आज होने वाली बैठक में नई पर्यटन नीति को मंजूरी मिल सकती है। राज्य में करीब 20 साल बाद लाई जा रही इस पर्यटन नीति से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण संकट का सामना कर रहे पर्यटन क्षेत्र को फिर से पटरी पर लाने में भी मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में संकेत दिए थे कि सरकार राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही नई पर्यटन नीति लाएगी।


वेतन कटौती पर होगी चर्चा
वहीं कैबिनेट की बैठक में कोरोना संकट के चलते अधिकारी-कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटे जाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी। पिछले दिनों मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और एसीएस वित्त निरंजन आर्य ने कर्मचारी संगठनों से वार्ता कर वित्तीय संकट का हवाला देते हुए आर्थिक सहयोग की अपील की थी, जिस पर कर्मचारी संगठनों ने अपनी सहमति दी थी। इसके अलावा बैठक में खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसे लेकर खेल मंत्री अशोक चांदना ने संकेत भी दिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो