script

गहलोत सरकार ने दूसरी बार बढ़ाई तबादलों की तारीख, अब 30 सितंबर तक करा सकेंगे तबादले

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2021 07:13:40 pm

Submitted by:

firoz shaifi

अब 30 सितंबर तक हो सकेंगे तबादले, पहले 15 सितंबर तक थी तबादलों की अंतिम तारीख, अब 15 दिन का और बढ़ाया गया है समय, प्रशासनिक सुधार समन्वय विभाग ने जारी कियाो

जयपुर। प्रदेश की गहलोत सरकार ने प्रदेश के राजकीय कर्मचारी और अधिकारियों के तबादलों की तारीख फिर बढ़ाई है। सरकार ने 15 दिन के लिए तबादलों की तारीख को और आगे आगे बढ़ा दिया है। अब 30 सितंबर तक अधिकारी-कर्मचारियों के तबादले हो सकेंगे।

इससे पहले पहले तबादलों की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक थी। 30 सितंबर तक तबादलों की तारीख बढ़ाने का आदेश प्रशासनिक सुधार और समन्वय विभाग ने जारी किया है। इससे पहले 14 जुलाई से 14 अगस्त तक तबादलों पर रोक हटाई गई थी।

उसके बाद एक महीने का समय बढ़ाते हुए इसे 15 सितंबर तक कर दिया गया था लेकिन अब इसमें 15 दिन और बढ़ाते हुए 30 सितंबर तक कर दिया गया है। गौरतलब है कि पहले 15 सितंबर तक तबादलों की तारीख नजदीक आने के साथ ही मंत्रियों-विधायकों के घरों पर तबादला कराने वालों की भीड़ जुटने लगी थी।

बता दें कि राज्य सरकार ने 14 जुलाई को तबादलों पर बैन हटाते हुए कर्मचारी अधिकारियों को कोविड-19 की पालना के भी निर्देश दिए थे। साथ ही ये भी निर्देश भी दिए गए थे कि तबादलों के लिए आवेदन का प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग की वेबसाइट पोर्टल पर ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए कोई भी आवेदक कार्यालय पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं होगा और ना ही विभाग कोई कागजी आवेदन पत्र पर विचार करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो