REET- 2021 परीक्षा को लेकर आ गई ये बड़ी खबर

REET- 2021 परीक्षा को लेकर सुबह-सुबह आ गई ये बड़ी खबर

By: Nakul Devarshi

Updated: 20 Sep 2021, 12:14 PM IST

जयपुर।

रीट परीक्षा को लेकर राज्य सरकार का बड़ा फैसला

परीक्षा के मद्देनज़र प्रदेश भर में लागू हुई रेस्मा

जिला कलक्टर्स तक पहुंचाए जा रहे गृह विभाग के आदेश

परीक्षा से जुड़े कर्मचारियों ,संस्थाओं में हड़ताल पर रोक

20 से 30 सितंबर तक लगाई गई है रेस्मा


देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा- रीट 2021 के लिए राज्य सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 26 सितंबर को होने जा रही रीट परीक्षा के मद्देनज़र प्रदेश भर में राजस्थान एसेंशियल सर्विसेज मेंटीनेंस एक्ट यानी रेस्मा लागू कर दिया है। गृह विभाग ने इस संबंध में सभी जिला कलक्टर्स को आदेश जारी कर दिया हैं। जारी हुए आदेश के अनुसार 20 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक प्रदेश भर में रेस्मा लागू रहेगी।

इधर, प्रदेशभर में रेस्मा लागू हो जाने के बाद अब परीक्षा से जुड़े कर्मचारियों और अन्य सम्बंधित संस्थाओं के कार्मिक हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे। ऐसा करने पर उनके खिलाफ दंडात्मक कानूनी कार्रवाई की जायेगी। बताया जा रहा है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कल देर रात मिली सहमति के बाद रेस्मा लागू किये जाने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित होने जा रही रीट परीक्षा में साढ़े 16 लाख से भी ज़्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। ऐसे में इस परीक्षा को सुरक्षित और पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। इससे पहले प्रदेश में हुई नीट और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा और कई स्तर पर अनियमितता सामने आने के बाद सरकार रीट परीक्षा को लेकर फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है।

REEt 2021 REET 2021 Notification
Show More
Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned