राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद में जुटी गहलोत सरकार,  प्रमुख बोर्ड-आयोगों में नियुक्ति शीघ्र

राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद में जुटी गहलोत सरकार,  प्रमुख बोर्ड-आयोगों में नियुक्ति शीघ्र
congress party

Firoz Khan Shaifi | Updated: 26 Aug 2019, 04:42:53 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राज्य में कई बोर्ड-आयोग काफी महत्वपूर्ण हैं, जिनसे सरकार को खासी मदद मिलती है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन बोर्ड़ों -आयोगों में नियुक्तियों को लेकर कवायद तेज कर दी है।

जयपुर। विधानसभा के बजट सत्र की समाप्ति के बाद अब राज्य की गहलोत सरकार राजनीतिक नियुक्तियों की कवायद में जुटी है। राज्य में कई बोर्ड-आयोग काफी महत्वपूर्ण हैं, जिनसे सरकार को खासी मदद मिलती है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन बोर्ड़ों -आयोगों में नियुक्तियों को लेकर कवायद तेज कर दी है। सत्ता और संगठन के गलियारों में भी इसकी चर्चा जोरों पर है।

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की हरी झंडी भी मिल चुकी है। सूत्रों की माने तो सितंबर माह के पहले सप्ताह में आधा दर्जन से ज्यादा बोर्ड-आयोगों में राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने स्तर पर संभावित नामों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। जानकारों की माने तो बोर्ड -आयोगों के लिए संगठन स्तर पर भी मुख्यमंत्री ने सुझाव लिए गए हैं।


निर्दलीय विधायकों को भी मिलेगा मौका
जानकारों की माने तो सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में बनाए रखने के लिए गहलोत सरकार महत्वपूर्व बोर्ड आयोगों में मौका देना चाहती है, जिससे पूरे कार्यकाल के दौरान सरकार पर कोई संकट खड़ा नहीं हो। इसके अलावा कई पूर्व विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी निगम बोर्ड और आयोगों में एडजस्ट किया जा सकता है।


इन बोर्ड-आयोगों में हो रही कवायद
सूत्रों की माने तो जिन बोर्ड आयोगों में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर कवायद चल रहीहै। उनमें राज्य वित्त आयोग, महिला आयोग, मानवाधिकार आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, जनअभाव अभियोग निराकरण समिति, आरपीएससी, युवा बोर्ड, हाउसिंग बोर्ड प्रमुख हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned