scriptखुशखबरी, दीपावली पर मिलेगा नियुक्ति का तोहफा | Gehlot government gave gift before Diwali | Patrika News

खुशखबरी, दीपावली पर मिलेगा नियुक्ति का तोहफा

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2020 01:59:36 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान लोक सेवा आयोग की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित 104 और नव चयनितों को दीपावली पर नियुक्ति का तोहफा मिलेगा।

बीकानेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित 104 और नव चयनितों को दीपावली पर नियुक्ति का तोहफा मिलेगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इन सभी को मण्डल आवंटित कर दिए हैं।

इस भर्ती परीक्षा में गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए चयनित 104 विभिन्न विषयों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अभिशंशा करते हुए आयोग ने उनके आवेदन माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेजे थे। शिक्षा निदेशालय ने इन अभ्यर्थियों से मण्डल आवंटन के लिए विकल्प मांगे थे।

निदेशालय ने अभ्यर्थियों की ओर से दिए गए विकल्पों, मेरिट तथा सम्बन्धित मंडल में उन विषयों के रिक्त पदों के आधार पर मंडल आवंटित करते हुए संभागीय संयुक्त निदेशकों को इन अभ्यर्थियों की 11 नवम्बर को काउंसलिंग का आयोजन कर उसी दिन नियुक्ति आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नव चयनितों को 21 नवम्बर तक इन्हें कार्यग्रहण करने के आदेश देने को कहा है।

जिन अभ्यर्थियों को मंडल आवंटित किए गए हैं उन्हें सम्बन्धित मण्डल में 11 नवम्बर को कोविड की गाइड लाइन का पालन करते हुए काउंसलिंग में उपस्थित होना होगा। संभागीय संयुक्त निदेशक काउंसलिंग से पूर्व रिक्त पदों की सूची जारी करेंगे तथा जिसके आधार पर अभ्यर्थी अपने इच्छित स्थान का चयन कर सकेंगे। काउंसलिंग में विभागीय निर्देशानुसार दिव्यांग, विधवा परित्यकता, गंभीर बीमारी से ग्रसित, एकल महिलाओं, भूतपूर्व सैनिकों आदि को नियमानुसार प्राथमिकता दी जाएगी।

8 विषयों के 104 अभ्यर्थियों को मंडल आवंटन
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित 104 विभिन्न विषयों के अभ्यर्थियों को मण्डल आवंटन किए हैं।

विषय अभ्यर्थियों की संख्या
विज्ञान 26
हिंदी 24
सामाजिक विज्ञान 17
अंग्रेजी 11
गणित 09
संस्कृत 09
पंजाबी 05
उर्दू 03

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो