script

राहुल गांधी के ट्वीट से गफलत में फंसी गहलोत सरकार, लेना पड़ा यू टर्न

locationजयपुरPublished: May 07, 2021 10:52:59 am

Submitted by:

firoz shaifi

संपूर्ण लॉकडाउन के बजाए अब रहेगा लॉकडाउन, पहले राहुल गांधी ने की थी संपूर्ण लॉकडाउन की वकालत, बाद में संपूर्ण लॉकडाउन के सुझाव से पलटे

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से किए गए दो ट्वीट ने पिछले 2 दिन में गहलोत सरकार की परेशानी बढ़ा कर रख रख दी है। राहुल गांधी की ओर से पहले संपूर्ण लॉकडाउन किए गए ट्वीट और उसके बाद संपूर्ण लॉकडाउन से पल्ला झाड़ने के राहुल गांधी के ट्वीट के बाद ऐन वक्त पर गहलोत सरकार को भी अपने लिए गए फैसले से यू टर्न होना पड़ा।

दऱअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 3 दिन पूर्व जहां कोरोना की चैन तोड़ने के लिए संपूर्ण देश में संपूर्ण लॉक डाउन की वकालत करते हुए ट्वीट किया था। जिसके बाद हरकत में आई गहलोत सरकार ने भी संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थी और इसे लेकर मंत्रियों की कमेटी भी बना दी थी जिसमें मंत्री समूह ने संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत बताते हुए सरकार को अपनी रिपोर्ट भी भेज दी थी, लेकिन अचानक गुरूवार शाम सीत बजे राहुल गांधी के फिर से किए गए एक ट्वीट ने एकाएक सरकार की परेशानी बढ़ा दी। राहुल गांधी ने संपूर्ण लॉकडाउन से पल्ला झाड़ते हुए ट्वीट करते हुए खुद को इसके खिलाफ बताया।

जिसके बाद अचानक सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन की लेकर की गई तैयारियों में अचानक बदलाव करते हुए इसे लॉकडाउन का रूप दे दिया और 10 मई से 25 मई तक प्रदेश में लोक डाउन की घोषणा कर दी। हालांकि इस लॉकडाउन में केवल शादी-विवाह और पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर ही सख्ती बढ़ती गई है बाकी तमाम नियम रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत जारी की गई गाइडलाइन के तहत ही हैं।

मुख्यमंत्री ने भी किया था राहुल गांधी का समर्थन
वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी के संपूर्ण लॉकडाउन के सुझाव पर गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी समर्थन करते हुए कहा था कि संपूर्ण लॉकडाउन ही आप कोरोना की चैन तोड़ने का अंतिम विकल्प है लेकिन कल शाम राहुल गांधी के ट्वीट के बाद सरकार को वापस संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले से यू टर्न होना पड़ा।

सियासी गलियारों में भी चर्चाएं खूब
वहीं राहुल लॉकडाउन को लेकर राहुल गांधी के दो अलग-अलग ट्वीट को लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में भी चर्चाएं खूब हैं। हालांकि कांग्रेस के कई नेता अंदरखाने राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर चर्चाएं भी खूब कर रहे हैं लेकिन कोई भी खुलकर इस पर बोलने को तैयार नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो