राजस्थान में 31 मई के बाद नौकरशाही में बड़े बदलाव की तैयारी

लॉक डाउन में बेहतर परफॉर्मेंस नहीं देने वाले अफसरों पर गिरेगी गाज, आधा दर्जन कलेक्टर भी मुख्यमंत्री के राडार पर, नोडल अधिकारियों से भी नाराज हैं सीएम, कई आईपीएस अफसर भी होंगे इधर-उधर

By: firoz shaifi

Updated: 29 May 2020, 11:03 AM IST

फ़िरोज़ सैफ़ी, जयपुर।

कोरोना संकट के चलते लागू किए गए लॉक टाउन 4.0 के 31 मई समाप्त होने के बाद राज्य सरकार नौकरशाही में बड़े बदलाव की तैयारी में हैं। सरकार से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं। गुरुवार देर रात एक आईएएस और एक दर्जन आरएएस अधिकारियों के तबादले कर सरकार ने अपने इरादे भी जता दिए हैं।

सूत्रों की माने तो 31 मई के बाद आईएएस आईपीएस और आरएएस अधिकारियों के तबादलों की बड़ी सूची सामने आ सकती है, इनमें कई वरिष्ठ अधिकारी और आधा दर्जन जिला कलेक्टर के नाम भी सामने आ सकते हैं।

बेहतर परफॉर्मेंस नहीं करने वाले अफसरों पर गिरेगी गाजसूत्रों की माने तो लॉक टाउन एक से लेकर लॉक डाउन 4 तक बेहतर परफॉर्मेंस नहीं करने वाले अफसर मुख्यमंत्री के राडार पर हैं। लॉक डाउन के दौरान राजस्थान सहित दूसरे राज्यों से प्रवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों की कार्यशैली से भी सीएम बेहद नाराज हैं। इसके अलावा कई आईएएस अधिकारी ऐसे भी हैं जिनकी शिकायतें कई मंत्री मुख्यमंत्री से कर चुके हैं।


वहीं आईपीएस अफसरों की कार्यशैली को लेकर भी सीएम नाराज बताए जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है की लॉक डाउन 4.0 समाप्त होने के बाद नौकरशाही में बड़ा बदलाव कर सीएम गहलोत एक बार फिर सख्त संदेश देंगे।

आधा दर्जन कलेक्टर पर भी गिरेगी गाज
वहीं लॉक डाउन के दौरान क्वॉरेंटाइन के मामलों, राशन वितरण में अनियमितता और कोरोना संक्रमण रोकने में असफल रहे आधा दर्जन जिला कलेक्टर पर भी गाज गिरना तय है। सरकार के तमाम कोशिशों के बावजूद कई जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं लग पाई।


जिला कलेक्टर के साथ मुख्यमंत्री की हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान भी सीएम कई कलेक्टर को फटकार लगा चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है किस सीएम की नाराजगी का सामना कई कलेक्टरों को भी करना पड़ेगा।

कांग्रेस नेताओं ने भी की थी शिकायत

जानकारों की माने लॉक डाउन के दौरान कांग्रेस पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने भी जिला प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया था और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इसकी शिकायत की थी इससे साफ है की जून के पहले सप्ताह में नौकरशाही में बड़ा बदलाव होना तय है।

Corona virus coronavirus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned