scriptवैक्सीन खरीद के लिए गहलोत सरकार आज शुरू कर सकती है ग्लोबल टेंडर प्रक्रिया | Gehlot government may start global tender process today for vaccine | Patrika News

वैक्सीन खरीद के लिए गहलोत सरकार आज शुरू कर सकती है ग्लोबल टेंडर प्रक्रिया

locationजयपुरPublished: May 13, 2021 11:20:36 am

Submitted by:

firoz shaifi

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी दिए संकेत, राजस्थान में वैक्सीन की कमी के चलते आज नहीं हो पाएगा वैक्सीनेशन

जयपुर। प्रदेश में वैक्सीन की कमी को दूर करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन लगाने को लेकर जहां मंत्रिपरिषद की बैठक में वैक्सीन खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करने पर मुहर लगने के बाद आज गहलोत सरकार ग्लोबल टेंडर प्रक्रिया जारी कर सकती है। ग्लोबल टेंडर को लेकर सरकार में मंथन हो चुका है और माना जा रहा है कि आज शाम तक ग्लोबल टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। सूत्रों की मानें तो ग्लोबल टेंडर के जरिए 20 से ज्यादा कंपनियों से वैक्सीनेशन की खरीद की जाएगी।

दो कंपनियों से वैक्सीन खरीद पर सवाल उठा चुके हैं मुख्यमंत्री
वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार द्वारा दो कंपनियों से ही वैक्सीन खरीद को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सवाल खड़े कर चुके हैं। मुख्यमंत्री का कहना था कि केंद्र सरकार दो कंपनियों के बजाए 20 अलग-अलग कंपनियों से वैक्सीन की खरीद करनी चाहिए जिससे कि वैक्सीनेशन की आपूर्ति सुचारू बनी रहे और किसी प्रकार की कोई रुकावट ना आए। मांग के अनुरूप दो कंपनियों से वैक्सीनेशन की आपूर्ति नहीं हो पा हो पा रही है।

वैक्सीन की कमी के चलते आज नहीं हो पा रहा वैक्सीनेशन
वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन की कमी के चलते आज प्रदेश के अधिकांश शहरों में वैक्सीन का काम रुका हुआ है। प्रदेश में वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति होने के बाद ही अब वैक्सीनेशन का काम हो सकेगा। गौरतलब है कि प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीन लगाने के लिए सरकार को तकरीबन 5 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डो़ज की आवश्यकता है। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी इसे लेकर पूर्व में इस बात को स्वीकार कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो