scriptपश्चिम बंगाल में ममता, तो इधर राजस्थान में गहलोत सरकार के 4 मंत्री- 3 MLA धरने पर, जानें पूरा मामला | Gehlot Government Minister MLA protest and stage dharna | Patrika News

पश्चिम बंगाल में ममता, तो इधर राजस्थान में गहलोत सरकार के 4 मंत्री- 3 MLA धरने पर, जानें पूरा मामला

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2019 03:34:41 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Gehlot Government Minister MLA protest and stage dharna
जयपुर।

पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाई हुई है। नौबत यहां तक पहुंच गई कि वहां प्रदेश की मुखिया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई की कार्रवाई का विरोध जताने के लिए धरने तक पर बैठ गईं। एक तरफ बंगाल में ममता बनर्जी का धरना चल रहा था, वहीं इधर राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी गहलोत सरकार के चार मंत्री और तीन एमएलए धरने पर बैठे रहे। हालांकि इन मंत्रियों और एमएलए के धरने पर बैठने का कारण राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान के मुद्दे से जुड़ा हुआ था।
… तो इसलिए मंत्री-एमएलए धरने पर
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने और जलाने के विरोध में सोमवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस के लोग उपवास पर बैठे। इस मामले के विरोध में गांधी सर्किल पर उपवास कार्यक्रम रखा गया। धरने में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शामिल हुए। इस अवसर पर गांधी सर्किल पर विधायक रफीक खान, कृष्णा पूनिया और महेश जोशी भी मौजूद थे।
धरने के दौरान सभी ने हाथ में काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया तथा महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने वाली पूजा शकुन पांडे को गिरफ्तार करने की मांग की गई।

इस मौके खाचरियावास ने इस घटना को देश पर हमला बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी की सोच भारत की सोच हैं। गांधी ने नफरत की राजनीति खत्म कर प्यार की राजनीति एवं अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने एवं जलाने के मामले में कांग्रेस ने अपना विरोध जताने के लिए देशव्यापी उपवास कार्यक्रम रखा।
https://twitter.com/INCRajasthan/status/1092353613832192000?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो