scriptGehlot government on alert mode on Omicron virus | ओमिक्रॉन वायरस पर गहलोत सरकार अलर्ट मोड पर, राजस्थान में भी लग सकता है नाईट कर्फ्यू | Patrika News

ओमिक्रॉन वायरस पर गहलोत सरकार अलर्ट मोड पर, राजस्थान में भी लग सकता है नाईट कर्फ्यू

-ओमिक्रॉन से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक,विशेषज्ञों और चिकित्सकों के साथ होगी समीक्षा बैठक,दोपहर 1 बजे से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी लाइव होगी बैठक, नाईट कर्फ्यू और सार्वजनिक स्थलों पर पाबंदी को लेकर हो सकता है फैसला

जयपुर

Updated: December 24, 2021 12:08:09 pm

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद राज्य की गहलोत सरकार पर अलर्ट मोड पर है। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में नाईट कर्फ्य की घोषणा हो चुकी है, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक इन दो राज्यों में नाईट कर्फ्यू रहेगा।

 Omicron virus
Omicron virus

अब ओमिक्रॉन वायरस से निपटने और तैयारियों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने आवास पर कोरोना समीक्षा बैठक बुलाई है। जहां नाईट कर्फ्यू पर विचार किया जा सकता है। 1 बजे से आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, मुख्य सचिव निरंजन आर्य सहित चिकित्सा विभाग के आलाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सभी जिलों के तमाम उच्चाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक से जुड़ेंगे।

विशेषज्ञों-चिकित्सकों से लेंगे सुझाव
दोपहर एक बजे आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विशेषज्ञों और वरिष्ठ चिकित्सकों से ओमिक्रॉन से निपटने के को लेकर उनके सुझाव लेंगे। साथ ही ओमिक्रॉन से निपटने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए इसको लेकर भी चर्चा करेंगे।

केंद्र की एडवाइजरी पर भी होगी चर्चा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ओमिक्रॉन को लेकर जारी की गई एडवाइजरी पर भी समीक्षा बैठक में चर्चा होनी है। केंद्र की ओर से जारी की एडवाइजरी में छूट का दायरा कम करने और नाइट कर्फ्यू जैसे सुझाव दिए गए हैं। माना जा रहा है कि सरकार केंद्र की एडवाइजरी पर अमल करते हुए नाइट कर्फ्यू और छूट का दायरा कम करने पर विचार कर सकती है। खास तौर पर भीड़भाड़ वाले स्थानों, सार्वजनिक स्थलों, बाजारों और धार्मिक स्थलों पर छूट का दायरा कम करने पर विचार किया जा सकता है।

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर बैठक का लाइव प्रसारण
इधर आज मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने होने वाली समीक्षा बैठक का सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर लाइव प्रसारण रहेगा, जिसके जरिए आम जनता भी एक्सपर्ट की ओर से बैठक में दिए जाने वाले सुझावों को सुन और देख सकती है। साथ ही सोशल मीडिया सुझाव भी ले सकते हैं।

गौरतलब है कि 21 दिसंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर ओमिक्रॉन को लेकर चेतावनी जारी की थी कि सभी राज्य कड़े कदम उठाएं और नाइट कर्फ्यू, बड़ी जनसभा पर प्रतिबंध लगाने, शादी समारोह में छूट का दायरा कम करने और कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाएं, जिससे ओमिक्रॉन पर काबू पाया जा सके।

यह भी पढ़ेः-

https://www.patrika.com/jaipur-news/central-government-issues-warning-to-states-on-omicron-variant-7236359/

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.